जॉन फेवरो ने शेयर किया 'द लायन किंग'का यह इकलौता असली शॉट, क्या आपने देखा
Bhup Singh
Publish: Jul, 28 2019 04:45:14 (IST) | Updated: Jul, 28 2019 05:02:30 (IST)
जॉन फेवरो ने शेयर किया 'द लायन किंग'का यह इकलौता असली शॉट, क्या आपने देखा
Jon Favreau

फिल्मकार जॉन फेवरो ( Director Jon Favreau ) ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द लायन किंग' ( the lion king ) में इकलौते 'असली' दृश्य की एक तस्वीर को साझा किया...

फिल्मकार जॉन फेवरो ( Director Jon Favreau ) ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'द लायन किंग' ( the lion king ) में इकलौते 'असली' दृश्य की एक तस्वीर को साझा किया है। यह फिल्म का पहला दृश्य है जिसमें अफ्रीका में सूर्योदय की एक तस्वीर को दिखाया गया है। फेवरो ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, 'यह 'द लायन किंग' में इकलौता असली शॉट है। इसमें सीजी कलाकारों और एनिमेटर्स द्वारा बनाए गए 1,490 शॉट्स हैं। अफ्रीका में ली गई यह तस्वीर फिल्म का इकलौता असली शॉट है, यह देखने के लिए कि क्या कोई इसे पहचान पाता है।' उन्होंने आगे कहा, यह फिल्म का पहला दृश्य है जिसकी शुरुआत 'द सर्कल ऑफ लाइफ' गाने से होती है।' फेवरो ने ट्विटर पर उगते हुए सूरज की इस तस्वीर को साझा किया। इस तस्वीर को ऐतिहासिक माना जाता है क्योंकि साल 1994 में आई 'द लायन किंग' के एनिमेटेटेड संस्करण में भी इसे दिखाया गया था।

the lion king

शाहरुख और आर्यन ने दी आवाज
बता दें कि डिज्नी की फिल्म 'द लायन किंग' पिछले हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज की गई। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने लीड रोल्स को आवाज दी है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 80 करोड़ के पार बिजनेस कर लिया है। इतना ही नहीं बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने एवेंजर्स सीरीज को टक्टर देते हुए कमाई के मामले में टॉप 3 में जगह बना ली है। इसी के साथ 'द लायन किंग' एवेंजर्स सीरीज के अलावा इस लिस्ट में शामिल होने वाली फिल्म बनी है।

the lion king

भारत में ओपनिंग डे की 13.17 करोड़ की कमाई
वहीं, हिंदी वर्जन को मिल रहे प्यार और प्रशंसा के बीच सुपरस्टार शाहरुख खान ने हाल ही में अपने सह-कलाकारों का शुक्रिया अदा किया था। शाहरुख ने एक ट्वीट पोस्ट पर लिखा था कि यह सुनकर बहुत खुशी हुई कि बहुत सारे लोग 'द लायन किंग' फिल्म का आनंद ले रहे हैं। बता दें कि फिल्म ने भारत में ओपनिंग डे पर 13.17 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म को पूरे देशभर में 2,140 स्क्रीनों पर 19 जुलाई से दिखाया जा रहा है। फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में देखी जा सकती है।