scriptये हैं दुनिया की सबसे डरावनी हॉरर फिल्में, ऐसे खौफनाक सीन कि अकेले बैठकर.. | Top 4 horror movies of Hollywood | Patrika News

ये हैं दुनिया की सबसे डरावनी हॉरर फिल्में, ऐसे खौफनाक सीन कि अकेले बैठकर..

locationमुंबईPublished: Feb 10, 2019 09:36:03 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

इन फिल्मों में ऐसे खतरनाक और खौफनाक सीन हैं कि इन्हें अकेले बैठकर देखना आसान नहीं है।

Hollywood horror movies

Hollywood horror movies

हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों जगह हॉरर फिल्में बनती हैं। हॉलीवुड में कई ऐसी हॉरर फिल्में बनी हैं जो कि वाकई बहुत डरावनी लगती हैं। इन फिल्मों में ऐसे खतरनाक और खौफनाक सीन हैं कि इन्हें अकेले बैठकर देखना आसान नहीं है। तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ डरावनी फिल्मों के बारे में।


The Evil dead
Evil Dead हॉरर सीरीज की पहली फिल्म वर्ष 1981 में आई थी। फिल्म की कहानी एक शैतानी किताब की शैतानी आत्माओं पर आधारित थी जो कि उस लोक से इस लोक पर आ जाती हैं। उस किताब को घने जंगलों में छिपा दिया गया था लेकिन काफी सालों के बाद एक दोस्तों की टोली ने गलती से उस किताब को खोल दिया होता है। इस फिल्म ने देश विदेश में कई अवॉर्ड जीते थे।

The ring

The ring फिल्म वर्ष 2002 में आई थी। यह फिल्म अमरीकी फिल्म है। इस फिल्म की कहानी एक टेप पर आधारित है। इस टेप को जो कोई भी देखता है वह 7 दिनों में ही मर जाता है। इस फिल्म को भी देश—विदेश में कई सारे अवॉर्ड मिले थे। फिल्म में कई डरावने सीन हैं।
ये हैं दुनिया की सबसे डरावनी हॉरर फिल्में, ऐसे खौफनाक सीन कि अकेले बैठकर..

the exorcist

हॉरर फिल्म the exorcist वर्ष 1974 में रिलीज हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार यह अमरीका की पहली हॉरर फिल्म थी जिसको ऑस्कर अवार्ड का नॉमिनेशन मिला था। फिल्म की कहानी एक लड़की पर आधारित थी। उस लड़की पर एक आत्मा कब्जा कर लेती है। उस आत्मा से एक पादरी लड़ता है। फिल्म में काफी डरावने सीन हैं। बॉलीवुड डायेरक्टर राम गोपाल वर्मा ने इस फिल्म पर आधारित अपनी फिल्म ‘भूत’ बनाई थी।
ये हैं दुनिया की सबसे डरावनी हॉरर फिल्में, ऐसे खौफनाक सीन कि अकेले बैठकर..

The Ward

यह फिल्म वर्ष 2010 में आई बेहद डरावनी फिल्म थी। फिल्म में एक लड़की को भयानक सुपरनेचुरल पॉवर द्वारा प्रताडित किया जाता है। फिल्म में कई ऐसे भयानक दृश्य हैं, जिन्हें अकेले बैठकर देखने में डर लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो