'जोकर' फिल्म की स्क्रिनिंग पर जा सकती है कई लोगों की जान, यूएस आर्मी ने बताई वजह
Vivhav Shukla
| Updated: 27 Sep 2019, 07:23:26 PM (IST)
'जोकर' फिल्म की स्क्रिनिंग पर जा सकती है कई लोगों की जान, यूएस आर्मी ने बताई वजह

यह फिल्म 4 अक्टूबर को दुनियाभर में रिलीज होगी

नई दिल्ली। हॉलीवुड फिल्म जोकर को लेकर बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, अमेरिकी सेना ने इस फिल्म के स्क्रीनिंग को लेकर चेतावनी जारी की है। अमेरिकी सेना के एक कमांडर ने बताया कि फिल्म जोकर की स्क्रीनिंग के वक्त हिंसा फैलने का खतरा है, इसमें कई लोगों की जानें जा सकती हैं।

jokar

ये है मामला

फोर्ट सिल ओकलाहोमा स्थित अमेरिकी सैन्य बेस ने फेसबुक पर एक मेमो जारी किया है।इसमें बताया गया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी को पता चला है कि फिल्म के स्क्रीनिंग के दौरान मास शूटिंग को लेकर काफी चैट हो रही है। ये चैट बहुत ही डरावनी हैं। इसमें कई लोगों को एक साथ मारने की बात की जा रही है। इस मेमो के सामने आते ही पूरे अमेरिका में हाहाकार मच गया है।हालांकि बाद में यह फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया गया।

us_army_warns_joker_screening.jpg

साल 2012 में मारे गए थे 12 लोग

इस फिल्म का कई लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं। क्योंकि जुलाई 2012 में फिल्म 'द डार्क नाइट राइसेस' आई थी। इस फिल्म के स्क्रीनिंग पर गोलियां चली थीं। जिसमें 12 लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे। यही वजह है कि इस बार भी सेना को हिंसा होने का डर सता रहा है। यह फिल्म 4 अक्टूबर को दुनियाभर में रिलीज होगी। हालांकि भारत में इसे 2 अक्टूबर को रिलीज किया जा रहा है।