महज 26 साल की उम्र में हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर है अरबों की संपत्ति के मालिक, एक शो का करते हैं करोड़ो चार्ज

By: Shweta Dhobhal
| Published: 01 Mar 2020, 06:29 PM IST
महज 26 साल की उम्र में हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर है अरबों की संपत्ति के मालिक, एक शो का करते हैं करोड़ो चार्ज
आज है हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर का जन्मदिन

  • आज है हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ( Justin Bieber ) का जन्मदिन
  • शादी से पहले ही जस्टिन की मां हो गई थी गर्भवती
  • महज 12 साल की उम्र में जस्टिन का गाना हुआ था वायरल

नई दिल्ली। विदेशों के साथ-साथ भारत में भी अपने गानों से लोगों को दीवाना बनाने वाले जस्टिन बीबर ( Justin Bieber ) के फैंस की संख्या काफी है। आज उसी चमचमाते सितारें का जन्मदिन है। नके बर्थडे पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें। जस्टिन की मां पैटी मैलेटी ( Pattie Mallette ) शादी से पहले ही मां बन चुकी थी। जस्टिन के होने के बाद भी उन्होंने कभी शादी नहीं की उन्हें अकेले ही अपने दम पर जस्टिन का लालन-पोषण किया। देखा जाए तो उनके मशहूर में के पीछे सबसे बड़ा हाथ है तो वो उनकी मां पैटी मैलेटी का। जी हां, 12 साल के जस्टिन ने यूं ही एक गाना गाया गया था जिसका वीडियो उनकी मां ने यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। इस वीडियो को सुन हर कोई दीवाना हो गया।

Justin Bieber

23 साल के इस सुपरस्‍टार को शायद ही कोई ऐसा हो जो नहीं जानता होगा। ग्रैमी अवॉर्ड पा चुका जस्टिन बीबर, पॉप संगीत के मामले में इतनी कम उम्र में इस बुलंदी पर पहुंचने वाला शायद पहला ही सितारा होगा। यूट्यूब पर भी जस्टिन एक ऐसे पहले मेल हैं जिनके दुनियाभर में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक शो जस्टिन के पर्पस वर्ल्ड टूर कॉन्सर्ट के तहत कॉन्सर्ट पर करीब 100 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। जिसके बाद उनका नाम कम उम्र की सेलेब्रिटी लिस्ट में छठे नंबर पर दर्ज हुआ।

Justin Bieber

जस्टिन बिबर को सुनने के लिए फैंस 4000 से 75000 तक की टिकट खरीदते हैं। जानकारी के मुताबिक महज 17 साल की उम्र में ही जस्टिन ने 100 मिलियन डॉलर रूपये कमा लिए थे। उनकी सलाना कमाई की बात करें तो वो 80 मिलियन यानी कि 5 अरब कमाई करते हैं। बता दें कि जब जस्टिन भारत आए थे तो उन्होंने महज कुछ मिनटों के 10 करोड़ रूपए लिए थे।

Justin Bieber

जस्टिन की निजी लाइफ की बात करें तो उनका नाम कई फीमेल एक्ट्रेस संग जोड़ा जाता है। जिनमें से एक नाम है मशहूर सिंगर सेलेना गोमेज ( Selena Gomez ) का। एक समय था कि इन दोनों के प्यार की खबरें हमेशा सुर्खियों में होती थी। दोनों एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस भी थे। वहीं अचानक से दोनों के अलग होने की खबरों ने बाजार गर्म कर दिया। सेलेना अपने टूटे रिश्तें का गम अपने गानों के जरिए बताया। लेकिन ये दोनों फिर कभी साथ नहीं दिखाए दिए। वहीं फिर खबरें आई कि जस्टिन ने बड़े ही गुपचुप तरीके से हॉलीवुड मॉडल हैली बाल्डविन ( Hailey Baldwin ) से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। दोनों को अक्सर साथ में ही स्पॉट किया जाता है।