scriptHome remedies for skin tighten near eyes | Skin Care Tips: क्या आपकी आंखों के पास लटकने लगी है स्किन, ये घरेलू उपाय दिलाएंगे इससे छुटकारा | Patrika News

Skin Care Tips: क्या आपकी आंखों के पास लटकने लगी है स्किन, ये घरेलू उपाय दिलाएंगे इससे छुटकारा

Skin Care Tips: आजकल के बदलते मौसम और भागदौड़ की जिंदगी का बुरा असर हमारी सेहत और स्किन पर पड़ता है। गलत खानपान और कम पानी पीने की वजह से भी त्वचा ढीली पड़ने लगती है। साथ उम्र बढ़ने के साथ चेहरे की त्वचा भी लटकने लगती है।

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2022 05:55:00 pm

Skin Care Tips: आजकल की बदलती लाइफस्टाइल और गलत खानपान का बुरा प्रभाव हमारी त्वचा पर पड़ता है। समय के साथ आपकी त्वचा अपना लचीलापन या एलास्टिसिटी खोने लगती है। जिसके परिणाम स्वरूप यह ढीली होने लगती है। बढ़ती उम्र का असर सबसे पहले आंखों के आस-पास दिखाई देने लगता है। आंखों के पास ढीली स्किन को टाइट करने के लिए महिलाएं ब्यूटी टिप्स अपनाती हैं और महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसका असर जल्द ही खत्म हो जाता है। अगर आप आंखों के पास लटकती स्किन को टाइट करना चाहते हैं, तो ये घरेलू उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन घरेलू उपायों के बारे में जो ढीली त्वचा को टाइट बनाने में मदद करते हैं
Skin Care Tips: क्या आपकी आंखों के पास लटकने लगी है स्किन, ये घरेलू उपाय दिलाएंगे इससे छुटकारा
Home remedies for skin tighten near eyes
आंखों के पास लटकने वाले स्किन के घरेलू उपाय

1. नींबू
आंखों के नीचे लटक रही स्किन को टाइट करने के लिए नींबू का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि नींबू के रस में विटामिन सी के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए फायदेमंद होता है। इसके कसैले गुण आपकी त्वचा को साफ और हाइड्रेटेड रखते हैं। ढीली त्वचा में नींबू का रस लगाने से काफी फायदा मिलता है। ये त्वचा को कसने का काम करता है।
यह भी पढ़े: बार बार पानी पीने के बाद भी नही बुझती है प्यास, तो ये घरेलू उपाय दिलाएंगे छुटकारा
2. मुल्तानी मिट्टी
आंखों के नीचे लटक रही स्किन को टाइट करने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि मुल्तानी मिट्टी त्वचा को कसने के लिए एक और बेहतरीन उपाय है। मुल्तानी मिट्टी का पैक लगाने से आंखों की लटकती स्किन टाइट हो जाती है।
यह भी पढ़े: क्या आपके बच्चों को अक्सर रहती है कब्ज की समस्या, तो ये घरेलू उपाय दिलाएंगे तुरंत राहत
3. जैतून का स्किन
आंखों के नीचे लटक रही स्किन को टाइट करने के लिए जैतून तेल का इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि जैतून के तेल से रोजाना रात को सोते समय आंखों के आसपास मसाज करने से स्किन को टाइट होता है।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। 'पत्रिका' इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.