script

Rapid weight loss tips: तेजी से वेट लॉस करता है अनानास, लेकिन जानिए क्या है खाने का सही तरीका

Published: May 22, 2022 11:23:39 am

Submitted by:

Ritu Singh

Weight Loss Home Remedies: अनानास बहुत ही तेजी से वेट लॉस करता है, लेकिन तभी जब इसे खाने का तरीका सही हो।

Pineapple causes rapid weight loss, know what is the right way to eat

Pineapple causes rapid weight loss, know what is the right way to eat

विटामिन सी और एंटी-ऑक्सीडेंट से भरा अनानास वेट लॉस के लिए दवा की तरह काम करता है। अनानास शरीर के कई रोगों में दवा से बेहतर काम करके दिखाता है। ऐसा कई शोधों में साबित हो चुका है।
अगर आप अपना वेट कम करना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ अनानास का सेवन आपके इस गोल को जल्दी से जल्दी पूरा कर सकता है। वेट को मेंटेन रखने से लेकर शरीर को फिट और हेल्दी बनाने में अनानास काम आता है। कोलेस्ट्रॉल और हाई बीपी से लेकर दिल की बीमारी तक में ये फल बहुत उपयोगी होता है।
अनानास वजन घटाने में करता है मदद: अनानास विटामिन सी और कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स का भरा होता है और यही कारण है कि शरीर के हर अंग के लिए ये बेस्ट है। अनानास खाने से पेट ज्यादा समय के लिए भरा-भरा महसूस होता है। इसे खाने से आपको काफी देर कुछ और खाने की इच्छा नहीं होगी, ऐसे में आप ओवर ईटिंग से बचेंगे और आपका वजन भी जल्दी कम होगा। अनानास में जीरो फैट और सिर्फ 82 कैलोरीज ही होती है।
कैसे करें इस्तेमाल: अगर वेट लॉस के लिए अनानास का यूज कर रहे हैं तो याद रखें हमेशा इसे साबूत खाएं। यानि छिलका उतारकर आप इसे खाएं। जबकि अन्य बीमारियों के इलाज के लिए आप इसका जूस भी पी सकते हैं। सुबह के समय इसका रस या फल खाना सबसे ज्यादा इफेक्टिव होता है। वेट लॉस के लिए आप अनानास को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर दही में मिलाकर खाएं। इससे इसकी पोषकता और बढ़ जाएगी।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो