एपल ने लॉन्च किए नए 4के टीवी और वॉच सीरीज 3, जानिए इनकी कीमत और खूबियां

Anil Jangid

Publish: Sep, 13 2017 10:34:00 (IST)

Home Appliances
एपल ने लॉन्च किए नए 4के टीवी और वॉच सीरीज 3, जानिए इनकी कीमत और खूबियां

एपल ने अपने आईफोन 8, आईफोन 8+ और X के साथ ही 4के टीवी तथा स्मार्टवॉच भी लॉन्च किए हैं।

नई दिल्ली। एपल ने अपनी 10वीं सालगिरह के अवसर पर तीन नए स्मार्टफोन्स- आईफोन 8, आईफोन 8+ और X के साथ ही Apple Watch Series 3 और 4K TV भी पेश किया है। एपल ने 9 जनवरी 2007 को अपना पहला iPhone लॉन्च किया था। इसके बाद से कंपनी अब तक कर्इ् सारे स्मार्टफोन्स उतार कर मशहूर हो चुकी है। आईफोन्स के साथ ही कंपनी ने स्मार्टवॉच और टीवी मार्केट में भी एंट्री करते हुए मजबूती बनाई हुई है। एपल ने अपने आईफोन 8 की कीमत 699 डॉलर यानी लगभग 64 हजार रुपए रखी है। वहीं आईफोन 8+ को 799 डॉलर लगभग 70 हजार रुपए में उतारा है। जबकि आईफोन X की कीमत 999 डॉलर यान लगभग 89 हजार रुपए रखी है।

 

एपल वॉच सीरीज 3 की कीमत और फीचर्स
एपल वॉच का यह नया वर्जन 'सीरीज 3' है जिसमें watchOS4 है। यह ड्यूल कोर प्रॉसेसर से लैस है जो इसे पहले वाले मॉडल से 70 फीसदी बेहतर परफॉर्मेंस देने वाला है। इस एपल वॉच में सिम लगती है तथा इंटरनेट भी यूज किया जा सकता है। इसमें कॉल कॉल रिसीव और SMS करने की भी सुविधा है। इसमें W2 चिप लगाई गई है जो वाई-फाई एक्सपीरियंस को बढ़ाने वाली है। इस एपल वॉच की बैटरी लाइफ 18 घंटे तक की है तथा इसमें GPS भी मौजूद है। यह यूजर की रेस्टिंग और हार्ट रेट भी कैलकुलेट कर बताएगी। सेल्युलर के साथ एपल वॉच सीरीज 3 की कीमत 399 यूएस डॉलर रखी गई है। वहीं इसके नॉन सेल्युलर वेरियंट को 329 यूएस डॉलर की कीमत में उतारा गया है।


एपल 4K TV की कीमत और फीचर्स
यह एपल का नया स्मार्ट टीवी है जिसको कई सारे नए फीचर्स और खूबियों के साथ लाया गया है। यह एपल के TVOS लेटेस्ट वर्जन पर चलता। इसमें बेहतर डिस्पले क्वॉलिटी यानी 4K है। इसका मतलब ये है कि नए एपल टीवी पर अब ग्राफिक्स 4 गुना तेज गति से चलेंगे। एपल के इस नए टीवी में 32GB मॉडल की कीमत 179 डॉलर और 64GB की कीमत 199 यूएस डॉलर रखी गई है। इस टीवी पर एचडीआर कॉन्टेंट भी दिया जाएगा जिसके लिए कंपनी नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के साथ मिलकर काम कर रही है। फिलहाल इस टीवी को यूएस और कनाडा समेत दुनिया के 7 अन्य देशों में उपलब्ध कराया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned