scriptBest Personal Air Cooler under rs 6000 with lowest EMI option | 300 रुपये से कम की EMI पर खरीदें ये बेस्ट Cooler, गर्मी में AC को करते हैं फेल | Patrika News

300 रुपये से कम की EMI पर खरीदें ये बेस्ट Cooler, गर्मी में AC को करते हैं फेल

अगर आप इस गर्मी से बचने के लिए एक नया कूलर खरीने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ खास ऑप्शन बता रहे हैं जोकि आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं।

Updated: March 28, 2022 10:22:34 am

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और तापमान लगातार बढ़ रहा है। दिन के समय गर्मी कुछ ज्याद ही बढ़ जाती है। यहां तक की पंखे भी गर्म हाव फेंकने लगते हैं। अब जिन लोगों का बजट AC खरीदने का नहीं होता उनके लिए एयर कूलर (Air Cooler) सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है।आजकल तो मार्केट में ऐसे खास कूलर आने लगे हैं जिनकी ठंडी हवा AC को भी फेल कर देती है। तो अगर आप इस गर्मी से बचने के लिए एक नया कूलर खरीने का मन बना रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ खास ऑप्शन बता रहे हैं जोकि आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं।

best_cookler.jpg

Bajaj PX 97 Torque 36L पर्सनल एयर कूलर

बजाज (Bajaj) के Personal Air Cooler काफी ज्यादा पसंद किये जाते हैं। बेहतर क्वालिटी तो इनमें मिलती ही है साथ ही साथ ठंडी हवा का मज़ा भी आपको मिलता है। Bajaj का मॉडल ‘PX 97 Torque’ 36L वाला पर्सनल एयर कूलर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। फीचर की बात करें तो यह एयर कूलर हनीकॉम्ब पैड के साथ साथ आता है और इसमें टर्बो फैन टेक्नोलॉजी लगी है। इसमें शक्तिशाली एयर थ्रो और 3-स्पीड कंट्रोल मिलता है। इसमें 36-लीटर पानी की टंकी मिलती है।

यह 30 फीट तक हवा फैंक सकता है। यह सफ़ेद कलर में आपको मिलेगा। यह कॉम्पैक्ट है और आप इसे अपने या दफ्तर में आसानी से रख सकते हैं। हेक्सागोनल डिज़ाइन के साथ विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया कूलिंग मीडिया, कम से कम पानी खपत के साथ ज्यादा कूलिंग देता है। यह अपने मीडिया रूम के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। Amazon India पर इस कूलर की कीमत 5,939 रुपये है और आप 280रुपये की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं।

Symphony Ice Cube 27 Personal Air Cooler

कुकर सेगमेंट में Symphony एक बड़ा नाम है। आपके घर और ऑफिस के लिए Symphony Ice Cube 27 Personal Air Cooler एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह 165 Sq Ft तक के कमरे के साइज़ के लिए अच्छा ऑप्शन है। इसमें 27 लीटर पानी की क्षमता मिलती है। फीचर्स की बात करें तो 3-साइड High-Efficiency के हनीकॉम्ब कूलिंग पैड इसमें मिलते हैं। उसमें ऑटोमैटिक वर्टिकल स्विंग की सुविधा मिलती है। यह 105 Watts की पावर लेता है। इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट है जिसकी वजह से आप इसे आसानी से घर या दफ्तर में रख सकते हैं। यह सफेद कलर में आपको मिलेगा। Amazon India पर इस कूलर की कीमत 5,899रुपये है और आप 278 रुपये की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं।

Crompton Genie Neo पर्सनल कूलर

Crompton कंपनी का Genie Neo पर्सनल कूलर न सिर्फ कीमत में कम है बल्कि क्वालिटी और फीचर्स के मामले में भी यह काफी अच्छा है। Amazon India पर इस कूलर की कीमत 3,980 रुपये है और आप 187 रुपये की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं। इसका डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है जिसकी वजह से आप इसे आसानी से कहीं भी फिट कर स्काते हैं। इसमें 27 लीटर पानी की क्षमता मिलती है। यह एक 80 sq. ft. तक के कमरे के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। Honeycomb pad की वजह से इसमें ज्यादा देर तक कूलिंग रहती है। यह चारों दिशा में हवा फेंकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: पावर प्ले में राजस्थान ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 52 रनसुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.