scriptडिश टीवी के हाइब्रिड बॉक्स बतायेंगे दर्शकों की संख्या | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

डिश टीवी के हाइब्रिड बॉक्स बतायेंगे दर्शकों की संख्या

3 Photos
6 years ago
1/3

डिश टीवी ने सोमवार को घोषणा की है कि उसके हाइब्रिड सेट टॉप बॉक्सेज में रिटर्न पाथ डेटा टेक्नोलॉजी लगाने का काम काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। रिटर्न पाथ डेटा टेक्नोलॉजी लगाये जाने के बाद डिश टीवी देश भर के विभिन्न क्षेत्रों के ग्राहकों के टीवी देखने के पैटर्न पर वास्तविक समय एवं सटीक डेटा जुटाने में सक्षम होगी। डिश टीवी ने एक बयान में कहा कि उसने अभी तक बाजार में लगभग 30 लाख हाइब्रिड सेट टॉप बाक्सेज की आपूर्ति की है।

2/3

इस तकनीक के माध्यम से एकत्र किये गये डेटा का इस्तेमाल डिश टीवी खुद के लिये करेगी, ताकि इसके प्लेटफॉर्म पर टेलीविजन देखने के पैटर्न को समझा जा सके। वर्तमान में, बार्क (बीएआरसी) डेटा डीटीएच प्लेफॉर्म पर चैनलों की दर्शक संख्या के बारे में जानने का साधन हैं। रिटर्न पाथ के माध्यम से डिश टीवी को जो डेटा मिलेंगे, उनसे देश के विभिन्न क्षत्रों में ग्राहकों की असली पसंद के बारे में एक साफ तस्वीर मिल पायेगी।

3/3

बयान में कहा गया कि इसके साथ ही डिश टीवी द्वारा इस डेटा को मार्केटिंग एजेंसियों एवं बड़े कॉपोर्रेट घरानों को भी उपलब्ध कराया जायेगा। इससे उन्हें बिल्कुल सही तरीके से ग्राहकों की टेलीविजन देखने की पसंद के बारे में पता चल पायेगा। इसके आधार पर वे चैनलों पर अपने विज्ञापनों को दिखाये जाने के बारे में फैसला कर पायेंगे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.