scriptFlipkart ने लॉन्च किए दो नए पावर बैंक, कीमत 799 रुपए से शुरू | Flipkart launched two new power banks | Patrika News

Flipkart ने लॉन्च किए दो नए पावर बैंक, कीमत 799 रुपए से शुरू

Published: Feb 06, 2018 12:35:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Flipkart ने पावर बैंक के 10,000 और 15,000 एमएएच वाले दो नए मॉडल किए हैं लॉन्च

Flipkart Power Banks

ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने अपने इन-हाउस ब्रांड बिलियन सीरीज़ की रेंज बढ़ाते हुए दो नए पावर बैंक लॉन्च किए। कंपनी ने पावर बैंक के 10,000 और 15,000 एमएएच वाले दो नए मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमतें (799 रुपए व 999 रुपए) हैं। दोनों पावरबैंक में ए+ ग्रेड वाली लिथियम आयन बैटरी लगी हुई है और ये मल्टीपल यूएसबी पोर्ट से लैस हैं। ब्लैक, कॉपर और रोज़ गोल्ड कलर में उपलब्ध इन पावर बैंक्स को आप सिर्फ फ्लिपकार्ट पर ही खरीद सकते हैं। बता दें कि फ्लिपकार्ट ने बिलियन ब्रांड की शुरुआत पिछले साल जुलाई में की थी। कंपनी पिछले साल नवंबर में इस ब्रांड का कैप्चर प्लस स्मार्टफोन भी ला चुकी है।


इतने यूएसबी पोर्ट
10,000 एमएएच वाले पावर बैंक में तीन यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं, वहीं 15,000 एमएएच वाले पावर बैंक में दो यूएसबी पोर्ट हैं। फ्लिपकार्ट का कहना है कि बिलियन पावर बैंक 7 सेफ्टी फीचर के साथ आते हैं। इन पावरबैंक में यूज़र को इस्तेमाल के लिए एलईडी टॉर्च दी गई है, साथ ही बैटरी का स्तर बताने के लिए इंडीकेटर भी इसमें जोड़े गए हैं। पावर बैंक अंडरवॉल्टेज और ओवरवॉल्टेज प्रॉटेक्शन से लैस हैं। साथ ही टेम्परेचर प्रोटेक्शन के साथ-साथ ये शॉर्ट सर्किट से भी सुरक्षा प्रदान करते हैं। पावर बैंक की लाइफ को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 500 चार्ज/डिस्चार्ज तक आउटपुट देने में सक्षम है। दावा यह भी है कि नए पावर बैंक बाज़ार में उपलब्ध अन्य कंपनियों के पावर बैंक की तुलना में 13% हल्के हैं।


1 साल की डोरस्टेप वारंटी
दोनों पावर बैंक यूएसबी पोर्ट के साथ आते हैं, जो 5V/2.1A पावर आउटपुट पर चार्जिंग डिवाइस को सपोर्ट करते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ये पावरबैंक यूजर को 1 साल की डोरस्टेप वारंटी के साथ दिए जाएंगे। वेबसाइट पर एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर इसे खरीदने पर 5 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है।


मी पावर बैंक 2आई श्रृंखला
बता दें कि चीनी कंपनी शाओमी ने अपनी ”मेड इन इंडिया” मी पावर बैंक 2आई श्रृंखला उतारी थी। इनका मुकाबला अब फ्लिपकार्ट के बिलियन ब्रांड वाले पावर बैंक से होगा। शाओमी ने पावर बैंक की यह श्रृंखला पिछले साल नवंबर में लॉन्च की थी। ये पावर बैंक 10,000 एमएएच और 20,000 एमएएच क्षमता वाले हैं। इनकी कीमत 799 रुपए से शुरू होती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो