LG लेकर आ रही है आवाज से चलने वाला टेलीविजन, इन खूबियों से होगा लैस

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा है कि वह अगले हफ्ते शुरू होने वाले 2018 इंटरनेशनल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2018 में आवाज से चलने वाला टेलीविजन

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को कहा है कि वह अगले हफ्ते शुरू होने वाले 2018 इंटरनेशनल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2018 में आवाज से चलने वाला टेलीविजन पेश करेगी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) प्लेटफार्म 'डीपथिनक्यू' संचालित आधुनिक टेलीविजनों का प्रदर्शन करेगी। समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने कहा कि वह प्रीमीयम टीवी के 2018 संस्करणों का खुलासा करेगी, जिसमें ओएलईडी टीवी थिनक्यू और सुपर अल्ट्रा एचडीटीवी थिनक्यू शामिल है।

नई टीवी में 'डीपथिन क्यू' के साथ गूगल का एआई-संचालित गूगल असिस्टेंट भी शामिल होगा, जो यूजर्स को कई शीर्ष पायदान वाली सुविधाएं प्रदान करेगा, जिसमें आवाज से टीवी चलाना या इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) प्रौद्योगिकीयों से संचालित अन्य होम अप्लाएंसेज को जोड़ना शामिल है। यूजर्स एआई-टीवी को इस तरह का भी निर्देश दे सकेंगे - कृपया पिछले साल लास बेगस में खींची गई मेरी तस्वीरें दिखाएं' या 'स्कारलेट जॉनसन की फिल्में दिखाएं।

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने कहा कि दर्शक टीवी से इस तरीके के सवाल भी पूछ सकेंगे -जो फिल्म मैं देख रहा हूं उसके मुख्य कलाकार कौन-कौन हैं। ये टीवी हाई डायनेमिक रेंज (एचडीआर) प्रौद्योगिकी से लैस होगी, जो चमक बढ़ाकर डिस्प्ले की गुणवत्ता में सुधार करता है। ये टीवी डॉल्बी एटमॉस प्रणाली से भी लैस होगी, जो सजीव और तीक्ष्ण आवाज प्रदान करती है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने साल 2018 में एक नए स्पीकर थिनक्यू को लांच करने की घोषणा की है, जो गूगल असिस्टेंट से संचालित होगा। अमेजन और एप्पल ने भी ऐसे डिवाइस लांच किए हैं, जो अब लोकप्रिय हो रहे हैं। ट्रेक क्रंच की की रिपोर्ट में कहा गया, एलजी थिनक्यू गूगल के होम मैक्स की तरह ही अधिक बेहतर प्रतिद्वंद्वी प्रतीत हो रहा है। रिपोर्ट में आगे कहा गया, एलजी का नया स्पीकर प्रीमियम ऑडियो अनुभव का वादा करता है। इसमें मेरिडियन ऑडियो प्रौद्योगिकी है, जो लॉसलेस हाइ रेजोल्यूशन ऑडियो प्रदान करने में सक्षम है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned