scriptलैपटॉप को किसी भी जगह चार्ज करने के लिए आया ये जबरदस्त पावरबैंक | Mophie launches powerstation AC for laptops | Patrika News

लैपटॉप को किसी भी जगह चार्ज करने के लिए आया ये जबरदस्त पावरबैंक

Published: Jan 09, 2018 12:02:33 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस पावरबैंक के जरिए लैपटॉप को किसी भी जगह पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है

Mophie powerstation AC

लैपटॉप को किसी भी जगह चार्ज करने के लिए अब एक पावरफुल बैटरी पैक आ चुका है। यह पावरबैंक जरूरत पड़ने पर लैपटॉप की बैटरी को फुल कर देने में सक्षम है। इस वजह से यूजर्स को लैपटॉप से प्रैजेंटेशन जैसे जरूरी कार्यों को करने में आसानी होगी। इस पावरपैक को कैलीफोर्निया की टैकनोलॉजी कंपनी मोफी ने बनाया है। इस कंपनी का दावा है कि यह 12 इंच साइज के एपल मैकबुक लैपटॉप को 15 घंटों की एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ देने वाला है। इस पावरबैंक को powerstation AC नाम से लाया गया है जिसका साइज VHS टेप जितना है। कॉम्पेक्ट साइज की वजह से ही इसको कैरी करने में आसानी रहती है तथा साथ ही जरूरत के समय यह काफी काम का साबित होने वाला है। कम्पनी ने को 200 डॉलर (लगभग 12 हजार 600 रुपए) की कीमत में उतारा है।

 

22,000 mAh की बैटरी से लैस
Mophie powerstation AC में 22,000 mAh की बैटरी लगी है जो लैपटॉप के साथ-साथ स्मार्टफोन को भी चार्ज करने में सक्षम है। इस पावरपैक में USB टाइप-C पोर्ट के साथ एक USB टाइप-A पोर्ट भी दिया गया जो बड़ी बैटरी क्षमता वाले स्मार्टफोन को 6 बार चार्ज कर सकता है।

 

100W AC आउटपुट शॉकिट
इस पावरबैंक में 100W AC आउटपुट शॉकिट दी गई है जो जरूरत पड़ने पर किसी भी उपकरण को पावर देने में मदद करती है। आप इसकी मदद से कैमरा व अन्य बैटरी पर काम करने वाले उपकरणों को भी चार्ज कर सकते हैं।

 

चार्ज करने में आसान
इस पावरबैंक को किसी भी जगह साधारण वॉल आऊटलेट से चार्ज किया जा सकता है। इसमें GFCI-प्रोटैक्टिड 100W/110V पोर्ट लगा है जो कम वोल्टेज पर भी इसे सही पावर की सप्लाई करता है। इसको कंपनी ने काफी आकर्षक बनाया है। इसके चारों तरफ फैब्रिक यानी कपड़ा लगाया गया है जो इस पर किसी भी तरह के स्क्रैच को पड़ने से रोकता है। इसके अलावा इसमें 4-LED वाला मीटर भी दिया गया है जो इस पावर पैक में मौजूद बैटरी की क्षमता के बारे में यूजर को जानकारी देगा जिससे समय रहते इसके चार्ज होने व खत्म होने का संकेत यूजर को मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस रोजमर्रा में उपयोग में लाए जाने वाले पावर पैक को बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो