script155 रुपये की EMI और 15 घंटे बिना बिजली से चलने वाले ये हैं खास फैन, अब गर्मी कटेगी आराम से | Pay Rs 155 and buy rechargeable fan with 15 hours battery life | Patrika News

155 रुपये की EMI और 15 घंटे बिना बिजली से चलने वाले ये हैं खास फैन, अब गर्मी कटेगी आराम से

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2022 11:53:24 am

Submitted by:

Bani Kalra

अगर आपको गर्मी सताए और आप एक ऐसा पंखा (FAN) खरीदने की सोच रहे हैं जो बिना बिजली के कुछ घंटो चले तो यहां हम आपको कुछ ऐसे ही ऑप्शन के बारे में बता रहे है।

fans.jpg

गर्मी अब धीरे-धीरे अपनी रफतार पकड़ रही है और साथ ही पावर कट की समस्या सबसे ज्यादा परेशान करती है। इतना ही नहीं घर में लगे पंखें(Fans)भी आपका साथ छोड़ देते हैं। भारत में अभी भी ऐसे सैकड़ों घर हैं जहां पर अभी भी इन्वर्टर नहीं लगे हुए हैं। खैर अब ऐसे में अगर आपको गर्मी सताए और आप एक ऐसा पंखा (FAN) खरीदने की सोच रहे हैं जो बिना बिजली के कुछ घंटो चले तो यहां हम आपको कुछ ऐसे ही ऑप्शन के बारे में बता रहे है। आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में।

Fippy MR-2912 रिचार्जेबल बैटरी टेबल फैन

यह एक कॉम्पैक्ट साइज़ वाला 3 ब्लेड टेबल फैन है। यह सफ़ेद कलर में मिलता है। इसे आप वॉल या टेबल फैन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी मोटर 100 फीसदी कॉपर की है जिसकी लाइफ ज्यादा है। इसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप किचन, बेडरूम, लीविंग रूम और डाइनिंग रूम में इस्तेमाल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB और AC DC मोड्स मिलते हैं। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। अमेजन पर इसकी कीमत 3,299 रुपये है और आप इस 155 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं।

BAJAJ PYGMY MINI 110 MM 10 W हाई स्पीड फैन

कम बजट में आप बजाज के इस फैन को खरीद सकते हैं। यह काफी अच्छे डिजाइन में आता है। इसमें Li-Ion Battery बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज के बाद 4 घन्टे तक चलती है। इसमें USB चार्जिंग, मल्टी-क्लिप फंक्शन मोड्स मिलते हैं। यह बहुत ही कॉम्पैक्ट साइज़ में आता है और आप इसे अपने साथ कहीं पर भी ले जा सकते हैं। अमेजन पर इसकी कीमत 849 रुपये से शुरू होती है। इस पर EMI का ऑफर फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

इसके अलावा आप SMARTDEVIL ब्रांड का रिचार्जेबल बैटरी से चलने वाला फैन भी देख सकते हैं जोकि 4 स्पीड लेवल के साथ आता है। यह पोर्टेबल पर्सनल डेस्कटॉप टेबल फैन जोकि बिना शोरे किये ठंडी हवा देता है। यह एडजस्टेबल है और आप इसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं । अमेजन पर इसकी कीमत 1,999 रुपये हैं।इसमें 3000mAh रिचार्जेबल बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज होने पर 15 घंटे तक चलती है

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो