भारतीय कंपनी Vu Televisions‬ लेकर आई 3 नए 4K Android WiFi टीवी

भारतीय कंपनी Vu Televisions‬ लेकर आई 3 नए 4K Android WiFi टीवी

Anil Kumar Jangid | Publish: Mar, 14 2018 12:21:54 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

भारतीय कंपनी Vu Televisions‬ ने भारतीय मार्केट में 3 नए 4K Android WiFi टीवी लॉन्च किए हैं

भारत की घरेलू टीवी निर्माता कंपनी Vu Televisions‬ मार्केट में अपनी एंड्रॉयड-सक्षम टीवी सीरीज को शुरू किया है। मुंबई स्थित इस टीवी निर्माता कंपनी ने एकसाथ 3 नए 4K Android WiFi टीवी लॉन्च किए हैं। इन टेलीविजन्स की सीधी टक्कर शाओमी के Mi टीवी 4A और Mi टीवी 4 सीरीज से होने वाली है।


इस कंपनी ने बेंगलुरु में एक इवेंट का आयोजन कर अपने नए टीवी को 43-इंच, 49-इंच और 55-इंच के मॉडल्स में लॉन्च किया है। कंपनी ने इन तीनों टीवी को क्रमश: 36,999 रुपए, 46,999 रुपए और 55,999 रुपए की कीमत में उतारा है। कंपनी ने इन तीनों ही टीवी मॉडल्स में एक अंतर्निहित Chromecast सुविधा दी है जो यूजर्स को अपने मोबाइल कंटेंट को बड़ी स्क्रीन पर शेयर करने का आॅप्शन देता है। इन तीनों ही मॉडल्स को 3840 × 2160 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 4K यूएचडी डिस्प्ले के साथ लाया गया है।


इसके आईपीएस पैनल बेहतर गतिशील विपरीत, व्यापक देखने के एंगल और बढ़ते चमक की पेशकश करते हैं। टीवी दो 10W स्पीकर के साथ डोलबी ऑडियो से लैस है। हालांकि, यदि आप ऑडियो के प्रति सचेत हैं तो आपको अलग ऑडियो स्रोत प्राप्त करना होगा। ये तीना ही टीवी Google Android 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। इनमें क्वाडकोर प्रोसेसर पर दिया गया है जो काफी फास्ट है। इसमें 2.5जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ ही स्ट्रिमिंग सर्विस जैसे यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टॉर, फेसबुक, सोनी लिव और ALT बालिजी आदि दिए गए हैं।

 

इन टीवी को दो कंट्रोलर के आॅप्शन के साथ लाया गया है जिसमें 11 बटन डिजाइन और आवाज की कार्यक्षमता शामिल है, जैसे कि अमेजन फायर टीवी और शाओमी का Mi टीवी 4 है। अन्य कंट्रोलर एक नियंत्रक के साथ एक मानक है, लेकिन आवाज समर्थन का अभाव है। आवाज रिमोट भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि आपको टीवी पर अपने वीडियो स्रोत को बदलने के लिए जरूरी नहीं बताया जाना चाहिए।

 

इनमें कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए टीवी में WiFi, ईथरनेट, ब्लूटूथ और पोर्ट विकल्प में तीन HDMI पोर्ट, दो यूएसबी 3.0 और 3.5 मिमी ऑडियो जैक दिए गए हैं। इनके अलावा ये टीवी बहुत अच्छी सुविधाओं से लैस है।

Ad Block is Banned