scriptशाओमी ने उतारा जेब में आने वाला प्रिंटर! फोन से फोटो खींचकर हाथों-हाथ निकालें प्रिंटआउट | Xiaomi Xprint Pocket AR printer launched | Patrika News

शाओमी ने उतारा जेब में आने वाला प्रिंटर! फोन से फोटो खींचकर हाथों-हाथ निकालें प्रिंटआउट

Published: Feb 02, 2018 01:27:46 pm

Submitted by:

Anil Kumar

शाओमी XPRINT पॉकेट AR प्रिंटर को यूजर अपने साथ कहीं भी लेकर जा सकते हैं

xiaomi printer

चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने स्मार्टफोन मार्केट में धमाका करने के बाद अब प्रिंटर मार्केट में जबरदस्त एंट्री की है। यह कंपनी अब एक ऐसा फोटो प्रिंटर लेकर आई है जिससें हाथोंहाथ फोटो प्रिंट की जा सकती है। इसको XPRINT पॉकेट AR नाम से लाया गया है। यह एक पोर्टेबल प्रिंटर है जिसें कहीं भी लाया और ले जाया जा सकता है।

 

यह है प्रिंटर
शाओमी ने इस बार नए crowd-funded प्रोडेक्ट AR टेक्नोलॉजी के साथ इस पोर्टेबल स्मार्टफोन इमेज प्रिंटर को पेश किया है। XPRINT पॉकेट AR फोटो प्रिंटर शाओमी का 153वां crowd-funded प्रोडेक्ट है। इस प्रोडेक्ट के लॉन्च से पहले उम्मीद की जा रही थी की इसको काउड फंडिंग से ही लाया जाएगा।

 

बेहद खास है प्रिंटर
यह प्रिंटर सिर्फ फोटो ही प्रिंट नहीं करता बल्कि यह शॉट में आने वाली तस्वीरों के अंदर वीडियो को भी एम्बेड करता है। इस प्रिंटर के साथ एक डेडिकेटिड एप भी आता है जो कि यूजर्स को फोटो क्लिक करते समय वीडियो रिकॉर्ड करने (लाइव फोटो की तरह) का ऑप्शन देता है।

 

फास्ट प्रिंटर
यूजर्स फोटो और वीडियो के लिए सिंक कर सकते हैं। यह एक बार होने के बाद वीडियो और तस्वीर को ओवरले करता है जिससे फोटो को लाइव किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह एप फोटो को महज 0.28 सेकंड में पहचान लेता है। यूजर्स इस प्रिंटर को अपने फोन से NFC और ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं।

 

एपल और एंड्रॉयड फोन से कनेक्ट
यह प्रिंटर उन सभी स्मार्टफोन पर काम करता है एंड्राइड 5.0 Lollipop और iOS 9 से ऊपर काम करते हैं। इसको व्हाइट कलर ऑप्शन में पेश लाया गया है। XPRINT पॉकेट AR फोटो प्रिंटर में 650 mAh बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने इसको 399 Yuan (लगभग 4,070 रुपए) में पेश किया गया है। फोटो पेपर की कीमत 39.9 Yuan (लगभग 406 रुपए) है। फोटो प्रिंटर में मौजूद ट्रे एक बारी में 10 फोटो पेपर शीट्स को होल्ड कर सकता है। इसकी बिक्री मार्च 2018 से शुरू की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो