Xioami ने स्मार्ट AC के बाद लॉन्च किया Smart डस्टबिन, जानिए इसकी खूबियां

Xioami ने स्मार्ट AC के बाद लॉन्च किया Smart डस्टबिन, जानिए इसकी खूबियां

Pratima Tripathi | Publish: Aug, 03 2018 01:15:49 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

Xioami ने स्मार्टफोन और स्मार्ट एसी लॉन्च करने के बाद अब स्मार्ट डस्टबिन पेश किया है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग चीन में की गयी है

नई दिल्ली: Xioami ने स्मार्टफोन और स्मार्ट एसी लॉन्च करने के बाद अब स्मार्ट डस्टबिन पेश किया है। हालांकि इसकी लॉन्चिंग चीन में की गयी है। स्मार्ट डस्टबिन की कीमत CNY 199 (करीब 2,000 रुपये ) रखी गयी है। इस डस्टबिन को ग्राहक अगले महीने यानी 11 सितंबर से खरीद सकते हैं।

स्मार्ट डस्टबिन के अगर फीचर की बात करें तो इसकी ऊंचाई 40 cm है, जबकि इसका पूरा वजन 3.5 किलोग्राम है। इसमें 15.5 लीटर कूड़ा डाल सकते हैं। इस डस्टबिन में प्लास्टिक लगाने की जरूरत नहीं पड़ेंगी, क्योंकि यह ऑटोमैटिक कूड़े को पैक करके दूसरे प्लास्टिक को डस्टबिन में लगा देगा। बता दें कि आपको डस्टबिन को चार्ज भी करना होगा। पावर के लिए 12 बोल्ट की बैटरी दी गयी है, जिसे चार्ज होने में ढ़ाई घंटे लगेंगे। इसमें एलईडी लाइट भी दिया गया है, जो बैटरी खत्म होने का सिग्नल देगा।

यह भी पढ़ें- Independence Day Sale: 2000 से भी कम में खरीदें 45000 का स्मार्टफोन

गौरतलब है कि इससे पहले शाओमी ने स्मार्ट एसी लॉन्च किया है, जिसने टैक बाजार में खलबली मचा दी है।गौरतलब है कि इससे पहले शाओमी ने स्मार्ट एयर कंडीशन लॉन्च किया है, जिसका नाम Xiaomi Mijia स्मार्ट AC है। इसकी कीमत करीब 22,300 रुपए रखी गयी है और इसके साथ छह साल की वारंटी भी मिल रही है। अगर एसी के फीचर्स की बात करें तो इसकी बॉडी बिल्ट एंटी-यूवी ABS पॉलिमर रिसाइन और मेट फिनिश है। इसके फ्रंट में एलईडी डिस्प्ले दिया गया है।

इतना ही नहीं इसमें एंटी बैक्टीरियल फिल्टर भी है। कूलिंग की बात करें तो एसी 16m² – 21m² एरिया को कवर करेगा। इसकी खसियत यह है कि यह ठंड में भी आपके काम आएगा, क्योंकि इसमें हीटर दिया गया है। जी हां इसमें 900W इलेक्ट्रिक हीटर है। बता दें कि Mi होम ऐप से इस स्मार्ट एसी के टेंपरेचर को कंट्रोल कर सकते हैं। इस AC को रूम और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल इसे सिर्फ सफेद रंग में पेश किया गया है।

Ad Block is Banned