कम पैसों में बेडरूम को दें फाइव स्टार का लुक

फुल लेंथ के पर्दों से आप अपने बेडरुम को लग्जरी लुक दे सकते हैं। इससे रूम बड़ा नजर आता है।

अगर आप अपने बेडरूम को कम पैसों में एक फाइव स्टार होटल के रूम जैसा बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा टेंशन लेने की बात नहीं है। अब आप कम पैसों में अपने बेडरूम को शानदार लुक दे सकते हैं। ऎसा करने के लिए पढ़े ये आसान पांच तरीके

1. अगर आप अपने रूम को एक लग्जरी लुक देना चाहते हैं तो आप को अपने रूम की खिड़कियों पर फुल लेंथ के पर्दे लगाने चाहिए। फुल लेंथ के इन पर्दो की मदद से आपका रूम बड़ा नजर आता है और साथ ही इससे आपको अपने रूम में एक लग्जरी फीलिंग का भी एहसास मिलेगा।

2. अपने रूम को होटल के रूम जैसा लग्जरी लुक देने के लिए जिस चीज पर आपको सबसे ज्यादा निवेश करना चाहिए, वो है आपका बेड सेट। आपको अपने बेड को एक लग्जरी लुक देने के लिए महंगी दिखने वाली बेड शीट्स, सॉफ्ट पिलोज और नर्म गद्दे लेने चाहिए। अगर आप अपने बेड के साथ ये एक्सपेरिमेंट करते हैं तो यकीन मानिए इससे आपके बेडरूम को एक फाइव स्टार होटल के रूम जैसी फील मिलेगी।

3. अपने रूम में बेड को वाकई में लग्जरी लुक देने के लिए आपको अपने बेड पर बेहतर हेडबोर्ड लगवाना चाहिए। कम पैसों में आप अपने वुडेन या फिर सोफ्ट टफ्टड फेब्रिक का हेड बोर्ड लगवा सकते हैं।

4. अपने बेड रूम के एक लग्जरी फील देने के लिए आपको अपने रूम की लाइटनिंग का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको अपने रूम में अलग-अलग लेयर्स की लाइट्स लगानी चाहिए, लेकिन अगर ये आपके बजट में नहीं है तो ऎसा करने के लिए आप अलग-अलग वॉट के बल्ब अपने बेडरूम में लगा सकते हैं। इसके साथ ही कम पैसों में आप अपनी लाइट्स को डिम करने के लिए डिमर स्विच भी लगवा सकते हैं।

5. भले ही आपके रूम में बैठने की ज्यादा जगह ना हो, लेकिन फिर भी आपको अपने रूम में छोटा सा सिटिंग एरिया जरूर निकालना चाहिए। ताकी सुबह के समय न्यूजपेपर के साथ कॉफी पीने में अच्छा महसूस हो और आप रिलेक्स फील कर सकें।
Show More
राकेश मिश्रा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned