शादी के बाद नव विवाहित जोड़े घर सजाएं ऎसे

नव विवाहितों के लिए घर सजाना ज्यादा परेशानी भरा होता है, नवविवाहित जोड़ों के लिए घर सजाने के कुछ आइडिया आपकी मदद कर सकते हैं।

जहां तक घर सजाने का सवाल है इसमें पुरुष और महिलाओं की पसंद अलग-अलग होती है। नव विवाहितों के लिए घर सजाना ज्यादा परेशानी भरा होता है। आपको समझ नहीं आएगा कि घर को कैसे सजाएँ? नवविवाहित जोड़ों के लिए घर सजाने के कुछ आइडिया आपकी मदद कर सकते हैं।

स्पेस और साइज पर ध्यान
जगह नए घर को सेट करते समय कमरों की स्पेस और साइज पर ध्यान दें। यदि आपके पास जगह कम है तो आप मल्टी-परपज फर्नीचर ले सकते हैं। उदाहरण के लिए कम वजन वाला सोफा जो कि बैड का रूप भी ले लेता है। यदि आपके पास जगह ज्यादा है तो आप उस जगह को डिवाइड कर छोटे हिस्से कर लें। उदाहरण के लिए आप लिविंग रूम के छोटे हिस्से में कॉफी टेबल के पास सोफा या चारों और कुर्सियाँ लगाकर ग्रुप टॉक की जगह बना सकते हैं। नव विवाहितों के लिए घर सजाने का यह एक अच्छा आइडिया है।

बजट
आपको घर को सेट करने की शुरुआत बजट का हिसाब लगाकर करना चाहिए। निर्धारित करें कि घर में क्या जरूरी सामान चाहिए? और फिर अपने बजट के अनुसार सामान खरीदें। होम स्टोर्स में जाएँ, जरूरी चीजों की कीमतें देखें और फिर खरीदें। नए घर को सेट करते समय यह बहुत ध्यान देने वाली बात है।

शांति से काम करें
न्यूली मैरीड कपल घर सेट करते समय शांति और समझौते से काम लेना बहुत जरूरी है। आपकी सुझबुझ केवल घर को सजाने नहीं बल्कि आपके रिश्ते को भी मजबूत बनाने का काम करेगी। आपकी तरह ही आपके पार्टनर के लिए भी घर सजाना नई बात है। 

एक दूसरे की पसंद और आइडिया कर सम्मान करें
एक दूसरे की पसंद और आइडिया का सही तालमेल बिठाएं और दोनों के दिमाग से घर को एक शानदार और खास लुक दें। नवविवाहित जोड़ों के लिए घर सजाना नया है इसलिए आपको अपने पर्याप्त विचार रखने चाहिए।
सुधा वर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned