भंवरीदेवी हत्याकांड:इन्द्रा बिश्नोई देवास से गिरफ्तार

बहुचर्चित भंवरीदेवी हत्याकांड में छह साल से फरार व पांच लाख रुपए की इनामी इन्द्रा बिश्नोई को एटीएस ने

Mukesh Kumar Sharma

June, 0303:29 AM

जोधपुर।बहुचर्चित भंवरीदेवी हत्याकांड में छह साल से फरार व पांच लाख रुपए की इनामी इन्द्रा बिश्नोई को एटीएस ने मध्यप्रदेश के देवास से गिरफ्तार किया।  एटीसी ने आरोपी को सीबीआई के हवाले कर दिया है। देर रात एटीएस-एसओजी एडीजी उमेश मिश्रा ने इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया, जोधपुर एटीएस टीम ने भंवरीदेवी प्रकरण में छह साल से फरार मुख्य आरोपी इन्द्रा विश्नोई को पकड़ लिया है। इन्द्रा दिसम्बर 2011 से फरार है और कोर्ट ने इसको भगोड़ा घोषित कर रखा है। इन्द्रा के खिलाफ सीबीआई ने अप्रेल 2012 में वारंट जारी किए थे। मामले में इन्द्रा बिश्नोई मुख्य सूत्रधार है। वह न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे पूर्व विधायक मलखान की बहन है।

 वहीं, सीबीआई की ओर से उस पर 5 लाख का इनाम घोषित है। भंवरी देवी हत्याकांड में अब तक 15 आरोपी पकड़े जा चुके हैं। मामले में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा, पूर्व विधायक मलखान, परसराम विश्नोई अभी जेल में हैं।

सम्पत्ति के नहीं मिले थे खरीददार

कोर्ट ने आरोपी इन्द्रा की सम्पत्ति कुर्क करने के लिए दो बार नीलामी के आदेश दिए थे। लेकिन कोई खरीदार नहीं मिलने से यह कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

2011 दिसंबर से  फरार थी इन्द्रा
05 लाख का घोषित था इनाम
Show More
मुकेश शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned