script‘साब, गुंडों ने पीट-पीटकर मार डाला मेरे बेटे को’ | 'Goons killed my son' | Patrika News

‘साब, गुंडों ने पीट-पीटकर मार डाला मेरे बेटे को’

Published: Apr 06, 2015 11:58:00 pm

Submitted by:

दिल्ली में सड़क पर मामूली झगड़े के बाद 38 वर्षीय शाहनवाज की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। अपने बेटे की फटी हुई और खून से लथपथ टी-शर्ट को अपने दिल से लगाए शाहनवाज की मां ने कहा कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि  जिस बेटे को वह खाना खिला रही है, कुछ देर बात उसकी मौत की खबर सुननी पड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि यह काम स्थानीय गुंडों का है, पुलिस उन्हें जल्द गिरफ्तार करे।

दिल्ली में सड़क पर मामूली झगड़े के बाद 38 वर्षीय शाहनवाज की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। अपने बेटे की फटी हुई और खून से लथपथ टी-शर्ट को अपने दिल से लगाए शाहनवाज की मां ने कहा कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि जिस बेटे को वह खाना खिला रही है, कुछ देर बात उसकी मौत की खबर सुननी पड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि यह काम स्थानीय गुंडों का है, पुलिस उन्हें जल्द गिरफ्तार करे।

शाहनवाज की 50 वर्षीय मां नूरजहां ने कहा, ”कुछ देर पहले ही मैंने उसे खाना खिलाया था और उन्होंने उसे मार डाला। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाना चाहिए।ÓÓ

शाहनवाज एक बिजली की दुकान चलाता था। वह अपने बेटों के साथ मोटरसाइकिल से एक पारिवारिक समारोह से घर लौट रहा था। उसकी मोटरसाइकिल रविवार रात 11.30 बजे दरियागंज में तुर्कमान गेट के पास एक कार से टकरा गई। कार चालक ने उसकी पीट-पीट कर हत्या कर थी।

स्थानीय लोगों और परिजनों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और कुछ वाहन क्षतिग्रस्त भी कर दिए। पुलिस ने सोमवार को एक आरोपी वसीम को गिरफ्तार किया है और बाकी के आरोपियों की तलाश में जुटी है।

घटनास्थल से शाहनवाज के माता-पिता का घर कुछ ही दूरी पर था।

पुरानी दिल्ली के तुर्कमान गेट स्थित अपने घर में बैठीं नूरजहां ने कहा, ”मेरा बेटा और दोनों पोते एक पारिवारिक समारोह के बाद हमारे घर आए थे। यहां पर उन्होंने खाना खाया और रात को करीब 11.15 बजे माता सुंदरी रोड स्थित अपने घर के लिए निकले।ÓÓ

अपने बेटे की काली टीशर्ट हाथ में पकड़े नूरजहां ने कहा कि इलाके में एक शादी थी, जिस कारण सड़क पर काफी गाडिय़ां लगी हुई थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार में करीब चार से पांच लोग सवार थे। शाहनवाज की मोटरसाइकिल कार से सट गई और इसी को लेकर बदमाशों ने उसकीबुरी तरह पिटाई कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कार चालक ने शाहनवाज से कहा कि वह अपनी मोटरसाइकिल हटा ले, लेकिन उसने कहा कि वाहनों के जमावड़े के कारण वह ऐसा नहीं कर सकता। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई।

शाहनवाज की मां ने कहा, ”झगड़े को देखते हुए मेरे पोते फहाद (13) और कैफ (9) सड़क के उस पार पुलिस चौकी की ओर गए और वहां पर मौजूद दो पुलिसकर्मियों से अपने पिता को बचाने की अपील की। हालांकि उनकी सहायता के लिए कोई नहीं आया।ÓÓ

उन्होंने कहा, ”किसी प्रकार की सहायता न मिलने पर वे मेरे पास आए और कहा कि अब्बू की किसी से लड़ाई हो गई है।ÓÓ

जब तक परिजन घटनास्थल पर पहुंचे, काफी देर हो चुकी थी। परिजन सड़क पर पड़े शाहनवाज को पास के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

दुखी मां ने कहा कि घटनास्थल पर जो दृश्य उसने देखा, उसे कभी नहीं भूल सकेगी।

उन्होंने कहा कि मेरे बेटे की मौत के लिए स्थानीय गुंडे जिम्मेदार हैं और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। दो लड़कों के अलावा शाहनवाज को एक बेटी भी है।

स्थानीय लोगों और परिजनों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और कुछ वाहन क्षतिग्रस्त भी कर दिए।

पुलिस उपायुक्त परमादित्य ने कहा कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो