परिवहन आयुक्त ने सोमवार को जारी किए आदेश

परिवहन आयुक्त ने सोमवार को जारी किए आदेश

harinath dwivedi | Publish: Sep, 12 2018 12:01:28 PM (IST) होम

बघाना का बंद पड़ा चेकपोस्ट एक सप्ताह में हो जाएगा शुरू
नीमच जिला मुख्यालय पर बघाना का बेरियर फिर होगा शुरू

नीमच. राजस्थान के छोटी सादड़ी क्षेत्र से अवैधानिक रूप से भारी वाहनों के जिले में प्रवेश पर अब रोक लग सकेगी। परिवहन आयुक्त के आदेश के बाद अब बघाना में बंद किया गया आरटीओ चेकपोस्ट फिर से शुरू होगा। इसके बाद ऐसे वाहनों पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी जो अवैधानिक रूप से राजस्थान से जिले में प्रवेश करने की ताक में बैठे रहते हैं।
एक सप्ताह में हो जाएगा चेकपोस्ट शुरू
मंगलवार देर रात परिवहन आयुक्त डा. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने एक आदेश जारी किया है। इसके तहत नीमच जिले में बघाना, मंदसौर में लेदी चौराहा, जमालपुरा और रतलाम जिले में पिपलोदा, सौलाना ओर बाजना के बंद पड़े बेरियर फिर से शुरू किए जाना है। उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा पारित किए गए आदेश अनुसार गैर कम्प्युटरीकृत चेकपोस्ट और अस्थाई चेकपोस्ट प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। परिवहन आयुक्त ने अपने आदेश में कहा है कि संबंधित जिला परिवहन अधिकारी गैर कम्प्युटरीकृत और अस्थाई चेकपोस्ट को पुन: प्रारंभ करने की कार्यवाही एक सप्ताह के अंदर पूरी कर लें।
राजस्थान से अवैधानिक प्रवेश पर लगेगी रोक
उपनगर बघाना में स्थित चेकपोस्ट बंद होने से राजस्थान से बड़ी संख्या में भारी वाहनों का प्रवेश होने लगा था। अवैधानिक रूप से रेत परिवहन करने वाले डम्पर और अन्य वाहन इसी मार्ग से जिले में प्रवेश करते थे। अब चेकपोस्ट फिर से शुरू होने से ऐसे वाहनों पर सख्ती से रोक लग सकेगी। भारी वाहन बघाना की सकरी गलियों में से होकर गुजरते है। इस कारण आए दिन समस्याएं खड़ी हो जाती थी। चेकपोस्ट फिर से शुरू होने से लोगों को इससे काफी निजात मिलेगी।
स्टॉफ आते ही शुरू हो जाएगा चेकपोस्ट
यह बात सही है कि वर्षों से बंद पड़ा बघाना चेकपोस्ट फिर से शुरू करने के आदेश हुए हैं। हाल ही में चेकपोस्टों का स्टॉफ बदला गया है। ग्वालियर से जैसे ही नया स्टॉफ आएगा बघाना में चेकपोस्ट पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा। बेरियर प्रारंभ होने से अवैधानिक रूप से भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगेगी। बघाना में 4-5 कर्मचारी तैनात रहेंगे।
- बर्खा गौड़, आरटीओ

Ad Block is Banned