scriptबंगाल के एससी जाति के प्रमाण पत्र पर हासिल किया पेट्रोल पंप | Petrol pump achieved on SC caste certificate of Bengal | Patrika News

बंगाल के एससी जाति के प्रमाण पत्र पर हासिल किया पेट्रोल पंप

locationबेतुलPublished: Jan 25, 2020 09:52:22 pm

Submitted by:

ghanshyam rathor

घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के चोपना में रहने वाले बंगाली समुदाय के एक व्यक्ति को पेट्रोल पंप आवंटित करने के मामले में चोपना के ही एक व्यक्ति ने आपत्ति दर्ज कराई है। इस संबंध में कलेक्टर को भी शिकायत की है।

Ban on petrol pump under construction without NOC

Ban on petrol pump under construction without NOC


बैतूल। घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के चोपना में रहने वाले बंगाली समुदाय के एक व्यक्ति को पेट्रोल पंप आवंटित करने के मामले में चोपना के ही एक व्यक्ति ने आपत्ति दर्ज कराई है। इस संबंध में कलेक्टर को भी शिकायत की है। शिकायत में पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र पर मप्र में सामान्य जाति के व्यक्ति को पेट्रोल पंप आवंटित करने की बात कही है। पेट्रोल पंप का आवंटन निरस्त करने की मांग की है।
कलेक्टर कार्यालय में की शिकायत में चोपना निवासी किशोर विश्वास ने बताया कि रोहित मंडल चोपना में झोली नंबर वन का मूल निवासी है। रोहित ने इंडियन ऑइल कंपनी को गलत जानकारी देकर पेट्रोल पंप का आवंटन प्राप्त किया है। रोहित पर पूर्व में केस भी दर्ज हुए हैं। रोहित ने पश्चिम बंगाल से अपना अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करवा लिया और अब इसी के आधार मप्र प्रेदश के चोपना में पेट्रोल पंप खोला जा रहा है। मप्र में सामान्य वर्ग में आने के बाद भी बंगाल से अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र से पेट्रोल पंप हासिल किया गया है। जिससे अनसूचित जाति के लोगों का हक मारा जा रहा है। कई बार शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है। सामान्य वर्ग के व्यक्ति को अनुसूचित जाति के कोटे में दिया गया पेट्रोल पंप निरस्त करने की मांग की है। इस संबंध में रोहित मंडल के पिता तरुण मंडल ने बताया कि पश्चिम बंगाल में जारी किया गया अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र मप्र में भी मान्य है। इसी के आधार पेट्रोल पंप आवंटित हुआ है।
एसडीएम ने पत्र लिखकर मांगी जानकारी
शिकायत के बाद एसडीएम शाहपुर द्वारा इंडियन आयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड भोपाल के रीजनल मैनेजर को पत्र लिखा है। पत्र में रोहित मंडल पिता तरुण मंडल के जाति प्रमाण पत्र को लेकर जानकारी मांगी गई। एसडीएम ने पत्र में लिखा कि क्या अन्य राज्य में अनुसूचित जाति प्रमाण के आधार पर मप्र राज्य के सामान्य वर्ग के आवेदक को पेट्रोल पंप आवंटित किया जा सकता है। रोहित मंडल को जारी किए गए अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र जो कि पश्चिम बंगाल के जिला उत्तर २४ परगना के बारासात तहसील से जारी हुआ है इसके सत्यापन की कार्रवाई कर ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो