scriptशीना मर्डर केस: तबादले से नाराज पर इस्तीफा नहीं देंगे मारिया | Sheena murder case: Maria to not resign after sudden transfer | Patrika News

शीना मर्डर केस: तबादले से नाराज पर इस्तीफा नहीं देंगे मारिया

Published: Sep 09, 2015 12:35:00 pm

एक निजी चैनल से इंटरव्यू में कही इस्तीफा नहीं देने की बात, नए सीपी जावेद ने कहा जांच जारी रखेंगे मारिया

cp

cp

मुंबई। शीना मर्डर केस को कमिश्नर का कार्यकाल पूरा होने से पहले सुलझा लेने का दावा करने वाले मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। हालांकि ऐसी खबरें आ रही हैं कि इन्वेस्टिगेशन हेड की अपनी भूमिका छिन जाने और कमिश्नर पद से हटाए जाने को लेकर मारिया नाराज़ हैं। उनकी जगह पर अब अहमद जावेद जो कि मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है लेकिन मीडिया से की गई बातचीत में इस बात की पुष्टि स्वयं जावेद ने की है कि इस केस से जुड़ा कोई भी व्यक्ति अपनी भूमिका से नहीं हटाया जाएगा, और मारिया इस केस की जांच करते रहेंगे।


सरकार की ओर से इस मामले पर आई प्रतिक्रिया में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम) केपी बख्शी ने कहा है कि मारिया के तबादले में कोई जल्दबाजी नहीं बरती गई। जल्द शुरू होने वाले गणपति फेस्टिवल में सुरक्षा इंतजामों के मद्देनजर उनके ट्रांसफर में 30 सितंबर तक लेट करना सही नहीं था। इसलिए हमने पहले ही प्रमोशन करते हुए तबादले का फैसला किया। जब उनसे यह पूछा गया कि मर्डर केस की जांच पर इसका क्या असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि जांच निचले स्तर के पुलिस अफसर करते हैं, जिसका सुपरविजन कमिश्नर करते हैं।


राकेश मारिया का कार्यकाल बतौर कमिश्नर 30 सितंबर तक था, इससे समय से पहले उन्हे प्रमोशन देने पर सवाल खड़े हो रहे थे। प्रमोशन होने के कारण उन्हें शीना हत्या कांड की जांच से अलग होना पड़ा था। नए नियमों के मुताबिक, सरकार अगर चाहती तो मारिया को डीजी पोस्ट पर प्रमोशन देकर भी मुंबई का कमिश्नर बनाए रख सकती थी। मारिया फिलहाल एडीजी रैंक के अफसर हैं। गौरतलब है कि मारिया शीना मर्डर केस में ज्यादा सक्रियता से आरोपियों से खुद पूछताछ कर रहे थे। जिसके कारण केस जल्द सुलझ जाने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो