script3 habits Leave immediately or you will be pauper | धन संबंधी समस्या से निजात और सफलता पाने के लिए आज ही छोड़ दे ये आदतें | Patrika News

धन संबंधी समस्या से निजात और सफलता पाने के लिए आज ही छोड़ दे ये आदतें

ये आदतें देती हैं अपयश और बनातीं हैं कंगाल, इन 3 बुरी आदतों को तुरंत कर लें दूर

भोपाल

Published: February 21, 2022 02:02:46 pm

ज्योतिष के अनुसार हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का अत्यंत महत्व होता है। क्योंकि हर ग्रह का अच्छा या बुरा प्रभाव जातकों के जीवन में अवश्य पड़ता है। वहीं जीवन में आपके स्वभाव पर भी ग्रहों का काफी असर देखने को मिलता है। जिसके चलते जातक की आदतें भी ग्रहों से प्रभावित होती हैं। वहीं कुछ आदतें तो लोगों की ऐसी भी होती हैं जिनने कारण मजबूत ग्रह तक कमजोर हो जाते हैं।

habits_astro.jpg
habits Astro

इन आदतों की सबसे सरल परिभाषा के अनुसार कई बार कुछ लोग बैठे बैठे जाने अंजाने में अपना पैर हिलाते रहते हैं। ये एक बुरी आदत मानी जाती है। ज्योतिष के अनुसार ऐसे लोगों का चंद्र कमजोर होता है, जिससे उसका मन भटकता है।

इसी तरह की कई आदतें भी ऐसी होती हैं जो जातक के भाग्य को तक बिगाड़ने का काम कर देती हैं। ज्योतिष के जानकार एके शुक्ला का कहना है कि हमारी आदतें न केवल ग्रहों पर आधारित होती हैं, बल्कि यदि कुंडली में आपके दुष्ट ग्रह मजबूत हों, तो वे आपकी आदतों का इस प्रकार आपसे उपयोग कराते हैं। जिससे आपके अच्छे ग्रह भी अपना प्रभाव कम करने लगें, यहां तक की कई बार तो दुष्ट ग्रहों द्वारा आपको जिन आदतों की ओर अग्रसर किया जाता है, वे आपके भाग्य को तक प्रभावित करती हैं।
साथ ही ये आदतें आपके ग्रहों की स्थिति में तक परिवर्तन ला देती हैं। पंडित शुक्ला के अनुसार ऐसा नहीं है कि केवल बुरे ग्रह ही आपकी आदतों पर असर डालते हैं, बल्कि कई बार अच्छे ग्रह भी आपकी आदतों को प्रभावित करते हुए, अच्छी आदतों को प्रभावित करते हुए आपके अच्छे ग्रहों को मजबूत करते हैं।
Must Read- शनि के परिवर्तन का असर- पहले शनि करेंगे मंगल के नक्षत्र में प्रवेश, फिर होगा शनि की राशि में मंगल का गोचर

shani_ast_2022.jpg

ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के मुताबिक कुछ उन बुरी आदतों के बारे में बता रहे हैं जो खूब प्रयास के बाद भी आपको सफलता नहीं मिलने देती साथ ही हमेशा धन संबंधी समस्या को बनाए रखती हैं।

तुरंत छोड़ दें इन आदतों को —
1- पैर हिलाने की आदत :
बैठे बैठे कुछ लोगों की आदत होती है कि वे पैर हिलाते रहते हैं, जिसके कारण ज्योतिष के अनुसार इनका चंद्रमा कमजोर हो जाता है। जिसके चलते कोई ना कोई बात इनके मन में हमेशा घूमती रहती है। जिसके कारण कई बार ऐसे लोगों को मानसिक रूप से कमजोर देखा गया है। ज्योतिष के मुताबिक ऐसे लोगों को तनाव पालने की खात आदत होती है। माना जाता है कि अपनी ये आदत छोड़ देने पर इनकी मानसिक स्थिति अच्छी होने के साथ ही इनकी मां का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

Must Read- क्या कहता है आपका व आपके अपनों का अंगूठा? आकार से पहचानें खासियत

Thumb

2- नाखून चबाने की आदत:
कई बार आपने भी देखा होगा कि कभी लोग किसी तनाव में आकर तो कभी बैठे बैठे ही अपने नाखून चबाने लगते हैं। ज्योतिष में माना जाता है कि जो नाखून चबाने वाले लोगों का इससे प्रभावित होकर सूर्य कमजोर होता चला जाता है। आंखों की ऐसे लोगों को समस्या रहती है, साथ ही बिना वजह के इन्हें अपयश भी भोगना पड़ता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि ऐसे लोग अपनी इस आदत को छोड़ देते हैं तो आपके मान सम्मान में वृद्धि होने के साथ ही आंखों की रोशनी भी अच्छी रहती है।

3- घर के सामान से जुड़ी स्थिति:
कई लोग घर में बाहर से आने पर अपने कपड़े कहीं भी फेंक देने के अलावा अपने जूते चप्पल भी इधर उधर डाल देते हैं। यानि ये लोग सलीके से और एक निश्चित स्थान पर यह सब नहीं रखते हैं। कुल मिलाकर ऐसे लोग घर में सिस्टम को फॉलो नहीं करते हैं, ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ऐसे लोगों का शनि कमजोर हो जाता है। जिसके कारण इनके रोजगार में उतार चढ़ाव लगा रहता है, साथ ही इनके कॅरियर में भी कई तरह की परेशानियां आती हैं। इसके अतिरिक्त इन लोगों के घर में चोरी जैसी घटनाएं भी खूब देखने को मिलती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नया पीएम किया नियुक्तदिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.