आज का राशिफल : श्री हरि विष्णु के साथ ही पूर्णिमा पर मां सरस्वती का भी बरसेगा आशीर्वाद, जानें किन्हें होगा बड़ा लाभ

आज अश्विन माह ( अधिकमास ) के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा...

By: दीपेश तिवारी

Updated: 30 Sep 2020, 03:24 PM IST

आज साल 2020 की तारीख 01 अक्टूबर को बृहस्पतिवार thursday का दिन है। ज्योतिष में बृहस्पति को देवताओं का गुरु यानि देवगुरु के नाम से भी जाना जाता है, इसी कारण इस दिन को गुरुवार भी कहा जाता है। इसे कुंडली में विद्या का कारक माना गया है। इनका रंग पीला व रत्न पुखराज है। इस दिन के कारक देव श्री हरि विष्णु हैं। वहीं इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा का भी विधान है।

आज का विशेष : Today's Special 01 October 2020...
आज अश्विन माह ( अधिकमास ) के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि ( 02:34 AM, अक्टूबर 02 तक ) व दिन बृहस्पतिवार ( 01 October 2020, thursday ) का है। इस दिन उत्तर भाद्रपद नक्षत्र ( पूर्ण रात्रि तक ) रहेगा।

01 अक्टूबर 2020 का शुभ मुहूर्त...
: अभिजित मुहूर्त : - 11:23 AM से 12:11 PM
: अमृत काल : 12:37 AM , अक्टूबर 02 से 02:24 AM , अक्टूबर 02
: सर्वार्थ सिद्धि योग : -
: रवि योग : -

01 अक्टूबर 2020 का अशुभ मुहूर्त...
: कंटक - 14:33:56 से 15:21:32 तक
: राहुकाल - 13:16:34 से 14:45:50 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 01 अक्टूबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

MUST READ : पूर्णिमा का आप पर असर, चंद्रमा का प्रभाव इन लोगों पर होता है खास- जानें निगेटिव असर से बचाव के उपाय

https://www.patrika.com/dharma-karma/adhik-maas-purnima-2020-kab-hai-and-its-affects-6424910/

आज का राशिफल : Today Rashifal - 01 October 2020, thursday...

1. मेष राशि :-
समय अच्छा है, कॅरियर में उन्नति वाले प्रस्ताव मिलेंगे। भूमि भवन संबंधित मामले सुलझने की संभावना के बीच मकान के पुनर्निर्माण में धन खर्च होगा। किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात लाभदायक रहेगी। वाहन क्रय करने का मन होगा।

2. वृषभ राशि :-
नौकरी में तबादला लाभकारी साबित होगा। लेकिन, परिश्रम की अधिकता के कारण थकान महसूस करेंगे। संतों का सानिध्य प्राप्त होगा। ध्यान रहें कोई भी कार्य शुरू करने के पहले उसके बारे में जानकारी जुटा लें, फिर निर्णय लें।

3. मिथुन राशि :-
व्यवसाय में लाभ की संभावना के बीच यश कीर्ति में वृद्दि होगी। संपत्ति संबंधित जरूरी अनुबंध हो सकते हैं। शत्रु सक्रिय रहेंगे, अत: सतर्क रहें। बहनों से विवाद की स्थिति निर्मात होने की आशंका के बीच मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

4. कर्क राशि :-
समय के साथ स्थिति अनुकूल होने के चलते तनाव दूर होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार के बीच लोगों में आप के प्रति सम्मान बढ़ेगा। भाइयों साथ संबंध अच्छे होने की संभावना के चलते पुराने विवाद पक्ष में हल होंगे।

5. सिंह राशि :-
आज ससुराल पक्ष से कोई खुश खबरी मिल सकती है। भवन निर्माण को ले कर उत्साहित रहेंगे। समय रहते काम पूरे करें। लेकिन, जीवनसाथी से गलत फहमी की वजह से संबंध कमजोर हो सकते हैं।

6. कन्या राशि :-
आकस्मिक कोई बड़ा खर्च होने की आशंका के चलते कार्यस्थल पर व्यस्तता रहेगी। जल्दबाजी से हानि की संभावना है। विवाद न करें। परिवारिक क्लेश होगा।

7. तुला राशि :-
समय रहते जरूरी काम निपटा लें। मित्रो का सहयोग करना होगा। पारिवारिक जनों के साथ महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी। संतान के कार्यो से नाराज होंगे। आकस्मिक यात्रा की संभावना है।

8. वृश्चिक राशि :-
अधिकारी से विवाद की संभावना के बीच कार्य विस्तार के योग है। मकान की मरम्मत पर धन लगेगा। धार्मिक कार्यों में सहभागिता करेंगे। विद्युत उपकरण पर धन खर्च होगा।

9. धनु राशि :-
कारोबार को नई सफकता मिलेगी। वहीं पदोन्नती के योग के बीच प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोग अपने कार्य में सफल होंगे। पारिवारिक जनों के स्वास्थ की चिंता रहेगी। पूंजी निवेश विचार विमर्श के बाद ही करें।

10. मक़र राशि :-
किसी पर भी अंधविश्वास न करें, आप के साथ धोखा हो सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और कार्य पूरे होंगे। धन कोष में वृद्धि होगी। पिता के साथ नाराजगी संभव है।

11. कुम्भ राशि :-
आमदानी के नए रास्ते खुलेगे। विवाह चर्चा सफल होगी। भूमि भवन से सम्बंधित मामले यथावत रहेंगे। लेकिन, वाहन मशीनरी का प्रयोग सतर्कता से करें। बीमारी में पैसा लगेगा। विवाहितों को संतान के स्वास्थ की चिंता रहेगी।

12. मीन राशि :-
सोचे कार्य समय पर होंगे। कारोबार में नई योजना लागू होगी। अभी शेयर में निवेश से बचें। कर्मचारियों द्वारा नुकसान संभव है। जीवनसाथी के साथ चल रही मनमुटाव की स्थिति सामान्य हो सकती है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned