scriptआज का राशिफल : सोमवार के दिन बरसेगी भगवान शंकर की कृपा, जानें किन्हें होगा बड़ा लाभ | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 05 October2020 | Patrika News

आज का राशिफल : सोमवार के दिन बरसेगी भगवान शंकर की कृपा, जानें किन्हें होगा बड़ा लाभ

locationभोपालPublished: Oct 05, 2020 01:07:50 pm

आज अश्विन माह ( अधिकमास ) के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 05 October2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 05 October2020

आज साल 2020 की तारीख 05 अक्टूबर को सोमवार monday का दिन है। सोम यानि चंद्र… ज्योतिष में चंद्र को ग्रहों का मंत्री माना जाता है। वहीं कुंडली में इसे मन का कारक माना गया है। इनका रंग सफेद रत्न मोती है। इस दिन के कारक देव देवाधिदेव महादेव शिव शंकर ही हैं।

आज का विशेष : Today’s Special 04 October 2020…
आज अश्विन माह ( अधिकमास ) के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि ( 10:02 AM तक फिर चतुर्थी ) व दिन सोमवार ( 05 October 2020, monday ) का है। इस दिन भरणी नक्षत्र ( 02:57 PM तक फिर कृत्तिका ) रहेगा।

05 अक्टूबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:22 AM से 12:10 PM
: अमृत काल : 09:32 AM से 11:20 AM
: सर्वार्थ सिद्धि योग : –
: रवि योग : –

05 अक्टूबर 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 08:13:36 से 09:00:49 तक
: राहुकाल – 07:20:29 से 08:49:01 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 05 अक्टूबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

MUST READ : साप्ताहिक दिनों का आप पर प्रभाव, जानें कब क्या करें और क्या नहीं

आज का राशिफल : Today Rashifal – 05 October 2020, monday…

1. मेष राशि :-
आज रुका धन मिलने से धन संग्रह बढेगा। आत्मविश्वास के बलबूते पर आगे बढेंगे। पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा। मनोरंजन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। लेकिन, आज अपनी वस्तुएं संभालकर रखें।

2. वृषभ राशि :-
अपने स्वास्थ के प्रति लापरवाही न बरतें। किसी नए व्यापार में निवेश करने के योग हैं। आज विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा। लाभदायक सौदे होंने के साथ ही प्रसिद्धि मिलेगी।

3. मिथुन राशि :-
निजी जीवन में भागदौड़, के बाद सफलता की संभावना है। व्यवसाय में विकास की योजनाएं बन सकती हैं। आर्थिक अनुकूलता रहने से सुख साधन बढेगे। लेकिन, ध्यान रखें अपने संबंधो के प्रति आपकी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। शनिदेव की आरधना लाभदायक रहेगी।

4. कर्क राशि :-
नौकरी में बदलाव की इच्छा के बीच फैसला लेने में असमंजस की स्थिति रहेगी। कारोबार में सोच-समझकर लिए गए निर्णय शुभ फल देंगे।
साहित्य पठन में रुचि बढ़ेगी। संतान के भविष्य की चिंता रहेगी।

5. सिंह राशि :-
समय का सदुपयोग करते हुए मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें। व्यापार में हर किसी पर विश्वास न करें। अपनों से प्रतिस्पर्धा से बचें। कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे।

6. कन्या राशि :-
समय पर काम न होने से मन अशांत रहेगा। कलात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा। व्यापारिक नवीन योजनाएं बनेंगी। निर्माण कार्य में सुधार होगा। जीवन साथी की भावनाओं का अपमान करने से बचें। वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगां

7. तुला राशि :-
आज खान-पान पर नियंत्रण रखने के साथ ही व्यर्थ के दिखावों से भी दूर रहें। न्यायालयीन कार्य आज पूरे होंगे।व्यवसाय में कोशिशों के बावजूद मंदी रहेगी। मानसिक शांति की तलाश में रहने के साथ ही संतान के विवाह में विलंब से चिंता होगी।

8. वृश्चिक राशि :-
काम की अधिकता के बीच आज नौकरी में मनचाहे स्थानांतरण व पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। आर्थिक निवेश सोच-समझकर कार्य करे। पारिवारिक कार्यों मे आप की पूछ परख बढेगी।

9. धनु राशि :-
व्यवसाय में उन्नति की संभावना के बीच आज आपको पत्नी से सहयोग व समर्थन मिलेगा। कारोबार में कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी। लेकिन, आपके द्वारा लिए गए कुछ निर्णय गलत साबित होंगे।

10. मकर राशि :-
व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे आत्मबल बढ़ाएंगे। आज साहस, पराक्रम बढ़ेगा। समाजिक आयोजनों में आप की प्रशंसा होगी। धर्म ग्रंथो के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी।

11. कुम्भ राशि :-
दूसरों के विश्वास करने में जरा सतर्कता बरतें। विपरीत परिस्थितियों का दृढ़ता से सामना कर सकेंगे। व्यापार में परेशानियों का अंत होगा।प्रेम प्रसंग के योग हैं। उधार लिया पैस कैसे चुकाएंगे इसी सोच में परेशान रहेंगे।

12. मीन राशि :-
व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। आप की दिनचर्या में आए बदलाव से निजी कार्य प्रभावित होंगे। परिवार में मांगलिक अवसर आएंगे।अपने कर्मचारियों पर नजर रखें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो