scriptHoroscope Today 12 March 2021 : शुक्र आज देंगे जीवन में राहत,जानिये कैसा रहेगा आपका शुक्रवार | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 12 March 2021 | Patrika News

Horoscope Today 12 March 2021 : शुक्र आज देंगे जीवन में राहत,जानिये कैसा रहेगा आपका शुक्रवार

locationभोपालPublished: Mar 11, 2021 04:12:17 pm

आज चतुर्दशी तिथि 03:02 PM तक उसके बाद अमावस्या…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 12 March 2021

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 12 March 2021

आज साल 2021 की 12 मार्च की तारीख को शुक्रवार Friday का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को दैत्यों का गुरु यानि दैत्यगुरु माना गया है। शरीर में जहां इनके पास कमर से नीचे के हिस्से में आधिपत्य प्राप्त है। वहीं कुंडली में इन्हें भाग्य का कारक माना गया हैं। इनका रंग गुलाबी व रत्न हीरा है। इस दिन की कारक देवी धन-धान्य की देवी व विष्णु प्रिया माता लक्ष्मी हैं। वहीं इस दिन माता संतोषी व वैभव लक्ष्मी की पूजा का भी विधान है।


आज का राशिफल : Today Rashifal – 12 March 2021,Friday…

1. मेष राशि :-
व्यवसाय में सतर्कता एवं सावधानीपूर्वक योजनाओं को अंजाम दें। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी शिक्षा में सफलता अर्जित करेंगे।वाहन सुख मिलेगा। लापरवाही से काम नहीं करें।

2. वृषभ राशि :-
आज लाभकारी निवेश बढ़ेगा। बड़े और प्रतिष्ठित लोगों से संबंधों का लाभ मिलेगा। वाहन प्राप्ति के योग हैं। आर्थिक लाभ होगा। जोखिम, जवाबदारी के कामों में सावधानी रखें।

3. मिथुन राशि :-
आज व्यापार अच्छा चलेगा। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। यात्रा लाभदायक रहेगी। आशानुरूप आमदनी होगी। वाहन क्रय करने के योग बन रहे हैं। निवेश से लाभ होने वाला होगा। हनुमान जी आराधना करें।

4. कर्क राशि :-
दिन की शुरुआत भक्ति भाव से होगी। स्थायी संपत्ति, क्रय-विक्रय से लाभ होगा। अनुभव का लाभ मिलेगा। पारिवारिक वातावरण से ना खुश रहेंगे। नए वस्त्र आभूषण की प्राप्ति होगी। किसी की भी निंदा न करें।

5. सिंह राशि :-
समय पर काम होने से राहत मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय में अनुभव् से लाभ होगा। निवेश में सफलता मिलेगी। मित्रों के साथ देव दर्शन होगें। आज खर्च अधिक होने की उम्मीद है। समय का सदुपयोग करें।

6. कन्या राशि :-
व्यवहार कुशलता और सहनशक्ति के बल पर समस्या का समाधन होगा। मित्रों से सहयोग मिलेगा। यात्रा सम्भव है। कारोबार में दूसरों पर बहुत अधिक विश्वास न करें।

7. तुला राशि :-
आर्थिक मामलों में आज लाभ होगा। कार्यस्थल पर प्रलोभन से बचें। दूसरे को भरोसे अपना नुकसान कर लेंगे उचित होगा परिवार की समस्याएं हल स्वविवेक से करें। दूसरों को देखकर द्वेष न करें।

8. वृश्चिक राशि :-
आज व्यापार अच्छा चलेगा। मेहमानों का आगमन होगा। अचानक धन प्राप्ति संभव है। इसके अलावा आज आप को परिजनों इष्ट मित्रो से भेंट होने के साथ ही उपहार की प्राप्ति होगी। वाणी पर संयम रखें अन्यथा काम बिगड़ सकते हैं।

9. धनु राशि :-
दिन शुभ है। सुबह से ही कार्यों की व्यस्तता बनी रहेगी। घरेलू कार्य में दिन बीतेगा। उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे और सफल होंगे। स्वास्थ्य कमजोर रहने कार्यक्षमता व कार्यकुशलता में कमी आ सकती है।

10. मकर राशि :-
आज सोचे काम समय पर पूरे होंगे। अपरिचित व्यक्तियों के सहयोग से आत्मविश्वास बढेगा। मन पसन्द भोजन मिलेगा। काम की व्यस्तता में परिवार को नजरअंदाज न करें। खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए।

11. कुम्भ राशि :-
आज व्यक्तिगत समस्या का निदान होगा। व्यापारिक कार्य से यात्रा हो सकती है। परिजनों के साथ सत्संग का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य लाभ होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रख कर कार्य करें।

12. मीन राशि :-
आज के दिन आप मेहमानों की खातिरदारी में लगे रहेंगे। अच्छे व्यक्तियों से भेंट होगी। दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय बीतेगा। नौकरी में अधिकारी प्रसन्नता दर्शाएंगे पर सम्भल कर रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो