scriptHoroscope Today 13 March 2021 : शनि देव का दिन आज इन राशि वालों के लिए है खास,जानिये कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार? | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 13 March2021 | Patrika News

Horoscope Today 13 March 2021 : शनि देव का दिन आज इन राशि वालों के लिए है खास,जानिये कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार?

locationभोपालPublished: Mar 12, 2021 05:35:44 pm

आज अमावस्या तिथि 03:50 PM तक उसके बाद प्रतिपदा…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 13 March2021

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 13 March2021

आज साल 2021 की 13 मार्च की तारीख को शनिवार Saturday का दिन है। ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना गया है, जो कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं। शरीर में जहां ये नाभी से संबद्ध हैं, वहीं कुंडली में इन्हें राहु—केतु की तरह ही दुख का कारक माना जाता है।
इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन की कारक देव स्वयं शनि देव हैं। वहीं इस दिन शनि को संचालित करने वाली देवी मां काली और श्री हनुमान व बाबा भैरव की पूजा का भी विधान है।
आज अमावस्या का दिन है और शनिवार होने के कारण ये शनिश्चरी अमावस्या कहलाएगी।

MUST READ : Shani Amavasya 2021- शनिश्चरी अमावस्या कल, जानें शुभ समय और दोष से बचने के उपाय

https://www.patrika.com/festivals/shanishchari-amavasya-2021-on-13-march-2021-6741643/
आज का राशिफल : Today Rashifal – 13 March 2021,Saturday…
1. मेष राशि:-
लंबे समय से अटके रोजगार से संबंधित कार्य पूरे होंगे। नौकरी में कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है। सरकारी कामों में सफलता मिलेगी। यात्रा से धन प्राप्त होगा। आलस्य, प्रमाद से बचें।

2. वृषभ राशि:-
अनजाने में हुई गलती से दुखी होंगे।कार्यस्थल पर नई जिम्मेंदारी मिल सकती है। समय मध्यम रहेगा। परिस्थिति में पहले से कुछ सुधार होगा। मन में आलस्य व निष्क्रियता के भाव होंगे।

3. मिथुन राशि:-

कारोबार विस्तार के लिए समय सही है। जिस काम को हाथ में लेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। भावनात्मक स्तर पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। आपके कार्य की प्रशंसा होगी।

4. कर्क राशि:-
कई दिनों से अधूरे काम आज पूरे होंगे। धन की स्थिति में सुधार होगा। परिवार में शुभ प्रसंग होंगे और स्वास्थ्य में सुधार होगा। चित्त प्रसन्न रहेगा। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे।

5. सिंह राशि:-
आपकी मनमर्जी के कारण नुकसान होने की सम्भावना है।यात्रा के योग हैं। नकारात्मकता हावी होने से निर्णय लेने में विलंभ होगा। अपने व्यवहार में नर्मी लाएं।

6. कन्या राशि:-
अपनों से व्यवहार कमजोर होगा। कार्यक्षेत्र में सामंजस्य जरूरी है। दोस्तों के साथ मनोरंजन आदि में समय व्यतित होगा। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा। किसी की भी निंदा न करें।

7. तुला राशि:-
साझेदारी में धन का निवेश लाभकारी रहेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति करेंगे। स्थानादि परिवर्तन के योग बनेंगे। स्त्री पक्ष से विरोध का सामना करना पड़ेगा।


8. वृश्चिक राशि:-
तकनीकी खराबी के कारण कार्य लंबित होंगे। आप की लापरवाही से कार्यक्षेत्र में समस्या उत्पन्न हो सकती है। व्यस्तता के कारण निजी जीवन में उथल पुथल सम्भव है।


9. धनु राशि:-
प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ मिलेगा। संपर्क क्षेत्र का विस्तार होगा। नौकरी में बदलाव संभव। आपको पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पुराने रोगों से परेशान रहेंगे।


10. मकर राशि:-
परिवार में शुभ प्रसंग के अवसर आएंगे। परिजनों के सहयोग से ही कार्य होगा। भाग्य साथ देगा और आप की समस्या का समाधान होगा।। किसी का शंका के चलते अपमान न करें।


11. कुम्भ राशि:-
कारोबार में समय व परिस्थिति में सुधार होगा। कम समय में काम को पूरा करेंगे। शुभ समाचार मिलेगा। लेखा-जोखा के कार्य में विशेष सावधानी बरतें। आप का अपना आप को धोखा दे सकता है।


12. मीन राशि:-
तेल तिलहन में धन निवेश करते समय सावधानी बरतें। सन्तान के वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे। समय शुभ व अनुकूल होगा। घर में शुभ व मांगलिक कार्यों की योजना बनेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो