scriptआज का राशिफल : बृहस्पतिवार के दिन वृश्चिक राशि वालों को होगा आकस्मिक लाभ, जानें कैसा रहेगा आपका दिन | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 20 august2020 | Patrika News

आज का राशिफल : बृहस्पतिवार के दिन वृश्चिक राशि वालों को होगा आकस्मिक लाभ, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

locationभोपालPublished: Aug 19, 2020 07:41:05 pm

आज भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 20 august2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 20 august2020

आज अगस्त 2020 की 20 तरीख यानि 20 अगस्त 2020 को बृहस्पतिवार thursday का दिन है। बृहस्पति को ज्योतिष में देवताओं का गुरु यानि देवगुरु भी माना जाता है। कुंडली में गुरु को विद्या का कारक माना गया है। इनका रंग पीला व रत्न पुखराज है। इस दिन के कारक देव श्री विष्णु हैं। वहीं इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा का विधान है।

आज का विशेष : Today’s Special 20 August 2020
आज भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की द्वितीया ( 02:13 AM, अगस्त 21 तक ) व दिन गुरुवार ( 20 August 2020, thursday ) का है। इस दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र ( 11:51 PM तक फिर उत्तराफाल्गुनी ) रहेगा।

20 अगस्त 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त – 11:35 AM से 12:27 PM
: अमृत काल – 06:03 PM से 07:30 PM

20 अगस्त 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 15:01:45 से 15:53:23 तक
: राहुकाल – 13:37:51 से 15:14:40 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 20 अगस्त 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 20 August 2020,thursday

1. मेष राशि :-
दिन की शुरुआत खुशनुमा रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग के बीच समाज में अच्छे लोगों से भेंट होगी, जो आपके हितचिंतक रहेंगे। व्यापार-नौकरी में लाभ होगा। परिजनों की मदद से कार्य सम्पन्न होंगे।

2. वृषभ राशि :-
रिश्तेदारों से संपत्ति संबंधी विवाद बड़ा रूप ले सकता है,सतर्क रहे। जिसे आप किसी काम का न समझते थे आज वहीं आप के कार्यों में सहभागी बनेगा। यात्रा का योग है।

3. मिथुन राशि :-
सामाजिक कुछ लोग आप के किए कार्यो से नाखुश रहेंगे। आज आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। मन में उत्साह बढेगा, जिससे कार्य की गति बढ़ेगी। खर्चों में कमी करें। कानूनी विवाद निपटेंगे।

4. कर्क राशि :-
आप की दिनचर्या बदलाव होगा। भागीदारी में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से लाभ सम्भव है। रचनात्मक अथवा व्यापारिक कार्यों से आर्थिक लाभ होगा। नवीन योजनाओं में निवेश सम्भव है।

5. सिंह राशि :-
व्यापार-व्यवसाय अनुकूल रहेगा। परिवार में तनाव से चिंता बढेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। परोपकार में रुचि बढ़ेगी। धर्म कर्म में समय व्यतीत होगा।

6. कन्या राशि :-
दिन मध्यम है। किसी शुभचिंतक से मेल-मुलाकात आत्मबल मजबूत करेगी। संतान की आजीविका संबंधी समस्या का हल होगा। लापरवाही से काम न करें, वाहन सुख सम्भव हे।

7. तुला राशि :-
आलस त्यागें, क्योंकि सश्रम किए गए कार्य ही सफल होंगे। समय पर काम करने व आप की मेहनत से व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। पारिवारिक कष्ट एवं समस्याओं का अंत संभव है। आय से अधिक व्यय न करें।

8. वृश्चिक राशि :-
आज आकस्मिक लाभ हो सकता है। निकटजनों की प्रगति से मन में प्रसन्नता होगी। परिश्रम से स्वयं के कार्यों में भी शुभ परिणाम मिलने की उमीद है। तीर्थयात्रा जाने के योग बनेंगे।

9. धनु राशि :-
दिन अनुकूल है। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ने से व्यस्तता बढ़ेगी। आज कार्य में नवीनता के भी योग हैं। संतान के व्यवहार से समाज में सम्मान बढ़ेगा।

10. मकर राशि :-
आज आप की मेहनत के अनुरूप सफलता मिलने में संदेह है।आज किसी हनुमान मन्दिर में जा कर सिंदूर और तैल अर्पण करे रुके काम बनेंगे,सफलता मिलेगी। दूसरों के झंझटों में न पड़ें।

11. कुम्भ राशि :-
बिना सोच विचार के कोई भी काम न करें। मांगलिक आयोजनों के लिए रुपरेखा में परिवर्तन होगा। अच्छे कार्ंयो के लाभकारी परिणाम मिलेंगे। सामाजिक समारोहों में भाग ले सकते हैं। विरोधियों से सावधान रहें।

12. मीन राशि :-
आज आलस्य से बचकर रहें अन्यथा बने काम बिगड़ सकते हैं साथ ही कार्यों में रुकावट आ सकती है। कार्यस्थल पर किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें। महत्वपूर्ण कार्यों में हस्तक्षेप से नुकसान सम्भव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो