script

Horoscope Today 20 December 2020 : आपके लिए कैसा रहेगा रविवार, जानें सभी 12 राशियों का फल

locationभोपालPublished: Dec 19, 2020 09:06:41 pm

आज मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि 02:52 PM तक Sunday Horoscope

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 20 December2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 20 December2020

आज साल 2020 की तारीख 20 दिसंबर को रविवार Sunday का दिन है। रवि यानि सूर्य… ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है। वहीं कुंडली इसे आत्मा का कारक माना गया है।

सूर्य पिता का द्योतक होने के साथ ही आपके मान-सम्मान व अपमान का भी कारक माना गया है। ये 9 ग्रहों में एकमात्र ऐसा ग्रह है, जो कभी वक्री गति नहीं करता है। इनका रंग केसरिया व रत्न माणिक्य है। इस दिन के कारक देव स्वयं सूर्यदेव हैं।

आज का विशेष : Today’s Special 20 December 2020…
आज मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि (02:52 PM तक फिर सप्तमी) व दिन रविवार ( 20 दिसंबर 2020, Sunday) का है। इस दिन शतभिषा नक्षत्र ( 09:01 PM तक फिर पूर्वभाद्रपद) रहेगा।

20 दिसंबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:35 AM से 12:17 PM
: अमृत काल : 01:25 PM से 03:06 PM
: सर्वार्थ सिद्धि योग : कोई नहीं
: रवि योग : 06:39 AM से 09:01 PM

19 दिसंबर का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक : 10:10:14 से 10:52:29 तक
: राहुकाल . 15:53:30 से 17:12:43 तक

जानिए आज 20 दिसंबर राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 20 December 2020, Sunday…
1. मेष राशि
भाग्योदय का समय है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाएं सफल होंगे। कार्यस्थल बार बार हो रही मशीनरी के खराब होने की परेराानी से बचने के लिए मशीनरी का स्थान परिवर्तन कर दें, समाधान हो जाएगा।
2. वृषभ राशि
परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी। खानपान में ध्यान देने की जरूरत हे। कई दिनों से आप के मन में किसी बात को लेकर दुविधा हैं। झूठ बोल कर आप स्वयं फंस सकते हैं। धन लाभ की संभावना है।
3. मिथुन राशि
काम तो टालना बंद करें और समय पर कार्य को करना सीखें। जल्दबाजी में लिए फैसले गलत साबित होंगे। व्यापार को बढाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। संतो का सानिध्य प्राप्त होने की संभावना है।
4. कर्क राशि
बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं। खुद के तौर तरीके को बदलें। परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी। कपास तेल और लोह व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है।
5. सिंह राशि
केवल पैसा कमाने में ही न लगे रहें, अपनी जरूरी जिम्मेदारी भी पूरी करें। व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे। नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं। आर्थिक लाभ होगा।
6. कन्या राशि
अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से विवाद हो सकता है। आजीवका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। मान कीर्ति में वृद्धि होगी।

7. तुला राशि
व्यवसायिक नए अनुबंध हो सकते हैं। पारिवारिक यात्रा के योग है। धर्म कर्म में रूचि बढेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नई तकनिकी के प्रयोग से लाभ होगा।
8. वृश्चिक राशि
आत्मविश्वास और्र इष्ट बल की मदद से सफलता मिलेगी। साझेदारी से लाभ होगा। मानसिकता बदलें और अच्छा सोचें। बुजुर्गों के स्वास्थ की चिंता रहेगी। अपने सपनों को साकार करने का समय आ गया है, पूरी मेहनत और लगन से अपने कार्य में लग जाएं।
9. धनु राशि
मन ही मन किसी बात से परेशान हैं, पूर्ण विचार और अपने विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लें। शत्रु सक्रिय होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे है। पूर्व में किए निवेशों से लाभ होगा।
10. मकर राशि
अपने कार्यक्षेत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें,गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा। बड़ो का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा। अपने मन की बातें और व्यापारिक योजना हर किसी को न बताएं नुकसान हो सकता हे।
11. कुम्भ राशि
जोखिम के कार्यों से दूर रहें। किसी अजनबी पर भरोसा न करे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप के विरोधी आप को उलझाने की कोशिश कर रहे हैं, सतर्क रहें। धन संचय में सफल होंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी।
12. मीन राशि
जीवन में कई उतार चडाव आते हैं आप इस तरह हताश हो कर बैठ गए तो नुसकान आप के साथ कई और लोगों का भी होगा। कारोबार में उन्नति के योग हैं। कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। न्याय पक्ष मजबूत होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो