scriptHoroscope Today 23 february 2021: आज हनुमानजी लेंगे आपके पराक्रम की परीक्षा? आपके लिए कैसा रहेगा मंगलवार | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 23 february2021 | Patrika News

Horoscope Today 23 february 2021: आज हनुमानजी लेंगे आपके पराक्रम की परीक्षा? आपके लिए कैसा रहेगा मंगलवार

locationभोपालPublished: Feb 22, 2021 12:43:19 pm

आज एकादशी तिथि 06:05 PM तक उसके बाद द्वादशी…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 23 february2021

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope astrology 23 february2021

आज साल 2021 की तारीख 23 फरवरी को मंगलवार Tuesday का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति यानि देवसेनापति माना गया है। वहीं शरीर में यह रक्त तो कुंडली में इसे पराक्रम का कारक माना गया है। इनका रंग लाल व रत्न मूंगा है। इस दिन के कारक देव स्वयं श्री हनुमान हैं। वहीं इस दिन शक्ति की देवी माता दुर्गा की पूजा का भी विधान है।


आज का राशिफल : Today Rashifal – 23 february 2021, Tuesday…
1. मेष राशि :-
व्यापार में आशानुरूप लाभ होने की संभावना है। आप किसी भी चीज को करने ले पूर्व उसकी हानि लाभ के बारे में भी सोचें। बिना सोचे कोई कार्य न करें। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करे।

2. वृषभ राशि :-
आपकी मेहनत से सुख-संपन्नता के योग बनेंगे। विरोधी सक्रिय होंगे। समाज के लोग संतान की योग्यता, कुशलता से प्रभावित होंगे। परिवार में आपके निर्णय को स्वीकार किया जाएगा।

3. मिथुन राशि:-
आर्थिक मामलों में आपका निर्णय सही रहेगा। पिता से व्यवहार कमजोर रहेगा, वैचारिक मतभेद के कारण परिवार में क्लेश होगा।व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा।नौकरी में अनुभवों का लाभ मिलेगा।

4. कर्क राशि:-

कार्यस्थल पर सहयोगी वातावरण बना रहेगा। कारोबार में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा। परिवार में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे।

5. सिंह राशि:-

प्रतियोगी परीक्षा में यश, सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर रुके कार्य पूरे होने के योग हैं। आप के अनुकूल काम होंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय होंगे।

6. कन्या राशि –
लंबे समय से रुकी व्यापारिक नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी। आर्थिक लाभ होगा। भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च सम्भव है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी।

7. तुला राशि –
आपके आलसी रवैये के कारण कार्य क्षेत्र में बाधाएं आ सकती हे। आमदनी के अनुरूप ही व्यय करें। कार्य योजना के अनुसार कार्य नहीं हो पाएंगे। सुविवेक से काम करें।

8. वृश्चिक राशि –
संतान की उन्नति से प्रसन्नता होगी। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। व्यापार में अवरोध आ सकते हैं। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे।

9. धनु राशि-
आज कुछ नया करे। पुराने मित्रों, रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। जवाबदारी के कार्य ठीक से नही हो पाएंगे।

10. मकर राशि –
आज कलात्मक अभिव्यक्ति को प्रकट करने का अवसर मिलेगा।। क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। बुजुर्गो के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

11. कुम्भ राशि –
कार्य सिद्धि से आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को परिश्रम का पूरा फल नही मिलेगा। आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं। यात्रा योग है। परिश्रम अधिक होगा।

12. मीन राशि –
आपकी सूझबूझ से व्यापार व्यवसाय अच्छा चलेगा। राजनीति में महत्वपूर्ण व्यक्तियों के संपर्क में आएंगे। कार्यस्थल पर आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो