Horoscope Today 26 November 2020: मेष, कर्क, तुला,मकर व मीन के लिए गुरुवार का दिन है खास शुभ, जानें अपनी राशि का हाल

आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि पूर्ण रात्रि तक...

By: दीपेश तिवारी

Published: 25 Nov 2020, 11:24 AM IST

आज साल 2020 की तारीख 26 नवंबर को बृहस्पतिवार thursday का दिन है। ज्योतिष में बृहस्पति को देवताओं का गुरु यानि देवगुरु भी माना जाता है। इसी कारण इस दिन को गुरुवार भी कहते हैं। वहीं कुंडली में बृहस्पति यानि गुरु को विद्या का कारक कारक माना गया है। इनका रंग पीला व रत्न पुखराज है। इस दिन के कारक देव स्वयं श्री हरि विष्णु हैं। इसके अलावा विद्या का कारक होने के कारण इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा का भी विधान है।

आज का विशेष : Today's Special 26 november 2020...
आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि ( पूर्ण रात्रि तक) व दिन बृहस्पतिवार यानि गुरुवार ( 26 november 2020, thursday ) का है। इस दिन रेवती नक्षत्र ( 09:21 PM तक फिर अश्विनी ) रहेगा।

26 नवंबर 2020 का शुभ मुहूर्त...
: अभिजित मुहूर्त : 11:24 AM से 12:07 PM
: अमृत काल : 06:39 PM से 08:27 PM
: सर्वार्थ सिद्धि योग : पूरे दिन
: रवि योग : कोई नहीं

26 नवंबर 2020 का अशुभ मुहूर्त...
: कंटक - 14:15:41 से 14:58:37 तक
: राहुकाल - 13:05:54 से 14:26:25 तक

जानिए आज 26 नवंबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन...

आज का राशिफल : Today Rashifal - 26 november 2020, thursday...

1. मेष राशि -
समय की अनुकूलता के चलते बड़े सौदों के लिए समय शुभ है। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है।

2. वृषभ राशि -
आप की लापरवाही से लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे। नौकरी में परिश्रम निरर्थक होगा। विवाह प्रयास सफल रहेंगे। आज पसंदीदा भोजन का आनंद मिलने के साथ ही दोस्तों के साथ यात्रा होगी।

3. मिथुन राशि -
दिन की शुरुआत में आलस की अधिकता रहेगी। कॅरियर के प्रति निर्णय लेने में संकोच रहेगा। धन प्राप्ति सुगमता से होगी। यात्रा सफल रहेगी।न्याय पक्ष मजबूत होगा।

4. कर्क राशि -
आज रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यस्थल परिश्रम अधिक होगा। बुजुर्गजनों को पुरानी व्याधि से कष्ट होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

5. सिंह राशि -
व्यापारिक नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार की आवश्यकता है। राजकीय सहयोग के चलते उन्नति होगी। अपनों से मनमुटाव हो सकता है।

6. कन्या राशि -
अपनी जिम्मेदारी को समझे। गृहस्थ सुख मिलेगा। आज धनलाभ की संभावना के साथ ही व्यबसायिक प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। आलस्य की अधिकता से कार्यों में विलंभ होगा। संतान के विवाह के लिए किए प्रयास सफल रहेंगे।

7. तुला राशि -
अपनी बातों से लोगो का दिल जीत लेंगे। संतान के लिए समय अनुकूल है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सामाजिक कार्य सफल रहेंगे। स्वजनो के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा।

8. वृश्चिक राशि -
आज का दिन प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। आज की गई यात्रा-निवेश सफल रहेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी, जोखिम न लें। कारोबार के विस्तार के लिए धन संग्रह करेंगे।

9. धनु राशि -
न चाहते हुए भी फालतू खर्च बढ़ेगा। मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है। कुसंगति कष्टकारक रहेगी, जोखिम न लें। तीर्थयात्रा संभव है।परिवार के प्रति सजग रहे।

10. मकर राशि -
आज किया निवेश शुभ रहेगा। स्वजनों के साथ पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा। काम की अधिकता रहेगी। झूठ बोलने से बचें। माता के स्वास्थ में कमी आयए।

11. कुम्भ राशि -
बोलने से पहले सोचें। आज अप्रिय सूचना से मन दुखी होगा। कारोबार में विवेक से कार्य करें, लाभ होगा। संतान की चिंता रहेगी। प्रेम प्रसंग के चलते तनाव सम्भव है। बिजली के उपकरण खरीदने में धन ख़र्च होगा।

12. मीन राशि -
आज कई स्रोतों से धनलाभ संभव है। घर-परिवार की चिंता से तनाव रहेगा। निजी कार्यों से भागदौड़ अधिक होगी। निवेश शुभ रहेगा। यात्रा हो सकती है, कम बोलें अच्छा बोलें।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned