Horoscope Today 6 March 2021 : आज का 12 ​राशियों को राशिफल? जानें कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार

आज अष्टमी तिथि 06:10 PM तक उसके बाद नवमी...

By: दीपेश तिवारी

Published: 05 Mar 2021, 03:42 PM IST

आज साल 2021 के तीसरे महीने का पहला दिन यानि 6 मार्च की तारीख को शनिवार saturday का दिन है। ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना गया है। कुंडली में इसे दुख का कारक माना गया है। शरीर में इसका भाग हड्डी और नाभि को माना गया है। इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव शनिदेव हैं। साथ ही इस दिन शनि ग्रह को संचालित करने वाली देवी मां काली के अलावा हनुमान जी और भैरव की पूजा का भी विधान है।

जानिये ज्योतिष के जानकार श्यामनारायण व्यास के अनुसार कैसा रहेगा आपका शनिवार का दिन...

आज का राशिफल : Today Rashifal - 6 March 2021, saturday...

1. मेष राशि :-
दिन की महत्वता को समझते हुए अपने भविष्य का निर्णय लें। खर्च की अधिकता रहेगी। अपने कर्मचारियों की न समझी से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

2. वृषभ राशि:-
व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। मकान, वाहन के क्रय-विक्रय में धन निवेश करेंगे। किसी कला जगत के प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा।

3. मिथुन राशि:-
अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा। संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा। घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। कार्यक्षमता में वृद्धि सम्भव है।

4. कर्क राशि:-
आज का दिन शुभ है। व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन अनुकूल रहेगा कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

5. सिंह राशि:-
निजी जीवन में चल रहे मनमुटाव दूरिया बड़ा सकते हैं।समाज, परिवार में आपको महत्व मिलेगा। धर्म ग्रंथो के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी।
फालतू विवादों से दूर रहना चाहिए।

MUST READ : Rahu Attack - यदि घर को राहु की सक्रियता से बचाना चाहते हैं तो इन जगहों पर दें खास ध्यान

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/how-to-safe-your-home-from-rahu-effects-6714924/

6. कन्या राशि:-
सामाजिक समारोह में शामिल होंगे। आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। किसी और के मामले के बीच में पड़ने पर नुकसान आप का ही होगा। पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा होगी।

7. तुला राशि:-
आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन, न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करेें। विद्यार्थियों के लिए समय सफलता हासिल करने का है। व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी।

8. वृश्चिक राशि :-
कार्य स्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करेंगे। सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा। आज समय का सदुपयोग होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

9. धनु राशि:-
कार्यस्थल पर विवाद सम्भव है। पेट संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे। कोई भी नया काम करने से पहले पहले खुद समझें करना क्या है, तभी नवीन कारोबार में सफल होंगे।

10. मकर राशि:-
आज धोखा होने के पूरे योग हैं। स्थायी संपत्ति के निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल अवसर मिलेंगे पर समझदारी से काम करें।

11. कुम्भ राशि:-
अपने कॅरियर पर ध्यान दें। अपनी वस्तुओं को संभालकर नही रखने से नुकसान की संभावना है। व्यापारिक नवीन योजनाओं से लाभ होगा। परिवार में मेल-जोल बढेगा।

12. मीन राशि:-
नया कारोबार स्थापित करने के लिए कर्ज की व्यवस्था करने में जुटे रहेंगे। कार्य स्थल पर अधिकारी वर्ग में महत्व बढ़ेगा। परिवार में चल रहे विवाद के कारण घर का त्याग करना पड़ सकता है।

MUST READ :

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned