scriptआज का राशिफल: श्रीगणेश की कृपा से इनकी होगी उन्नति और मिलेगा पैसा | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 08 july 2020 | Patrika News

आज का राशिफल: श्रीगणेश की कृपा से इनकी होगी उन्नति और मिलेगा पैसा

locationभोपालPublished: Jul 07, 2020 07:45:38 pm

आज श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 08 july 2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 08 july 2020

आज 08 जुलाई 2020 को बुधवार Wednesday का दिन है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार का दर्जा प्राप्त है, वहीं ये बुद्धि कारक माना जाता है। इसका रंग हरा व रत्न पन्ना है। इस दिन के कारक देव प्रथम पूज्य श्री गणेश जी हैं।

आज का विशेष : Today’s Special 08 July 2020
आज श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि ( 09:18 AM तक चतुर्थी ) व दिन बुधवार ( 08 july 2020, Wednesday ) का है। इस दिन श्रवण धनिष्ठा ( 01:15 AM, जुलाई 09 तक ) रहेगा। वहीं आज ही सावन 2020 का पहला बुधवार भी है।

08 जुलाई 2020 का शुभ मुहूर्त…
अमृत काल – 02:17 PM से 03:58 PM

08 जुलाई 2020 का अशुभ मुहूर्त…
राहुकाल – 12:03:01 से 13:45:18 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 08 जुलाई 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 08 july 2020

आज का राशिफल : Today Rashifal – 08 July 2020, Wednesday

1. मेष राशि:-
व्यर्थ विवादों से दूर रहें। विपरीत परिस्थिति में आत्मविश्वास बनाए रखें, लंबे समय से अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होने की संभावना है। नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी।

2. वृषभ राशि:-
व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी, जिससे दिनचर्या प्रभावित होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

3. मिथुन राशि:-
दिन अनुकूल है। समाज में आपका प्रभाव बढ़ने से शत्रु परास्त होंगे। परिवार और आवास की समस्या हल हो सकती है। यात्रा में अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। नए संबंध लाभप्रद रहेंगे।

4. कर्क राशि:-
प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंधों का लाभ मिलेगा। आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। कार्यों को टालने का प्रयास नहीं करने के साथ ही आर्थिक मामलों में भी लापरवाही न करें। संतो के दर्शन होंगे।

5. सिंह राशि:-
व्यापार में नए प्रस्ताव मिलेंगे। कार्यस्थल में उन्नति की संभावना है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। समय रहते जरूरी कागजातों को टटोल लें। संतान के कार्यों से चिंतित रहेंगे।

6. कन्या राशि:-
आप के कार्यों से समाज में आपकी प्रशंसा होगी, साथ ही यश, उत्साह बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ यात्रा संभव है। इसके अलावा जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और न ही प्रेम प्रसङ्ग में उलझें।
7. तुला राशि:-
रोजगार में बदलाव आने की संभावना के बीच आय के नए स्रोत प्राप्त होने के योग हैं। रुका पैसा मिलेगा। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। बुद्धिमानी से समस्या का समाधान होगा। मेहमानों का आगमन होगा।
8. वृश्चिक राशि:-
व्यापार में आ रही परेशानी से तनाव बढ़ने के साथ ही अनजाने में हुई गलती से नुकसान होगा। परिवार की उलझन खत्म होगी। नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी। श्रेष्ठजनों से मेल होगा।

9. धनु राशि:-
नौकरी में कार्य का विस्तार होगा। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त हो सकते हैं। लेकिन विरोधियों से सावधान रहने का दिन है। रिश्तेदारों से संबंध प्रगाढ़ होंगे।

10. मकर राशि:-
आर्थिक लाभ होगा। परिजनों पर व्यर्थ में संदेह नहीं करें। व्यापारिक निर्णय समय पर लेने से लाभ होगा। किस व्यक्ति से क्या बात करनी है इसका विशेष ध्यान रखें।

11. कुम्भ राशि:-
व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहने के बीच खर्च बढ़ने से बजट बिगड़ सकता है। समय पर काम करना सीखें। अपने विचारो पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। धर्म में रुचि बढ़ेगी।

12. मीन राशि:-
आज का दिन परिवार के लिए महत्वपूर्ण है। कारोबार में भागदौड़ अधिक होने से थकान के साथ ही कामकाज में इच्छानुरूप परिणाम मिलेंगे। वाहन क्रय करने का मन होगा। नए संबंध बनेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो