scriptआज का राशिफल: शुक्रवार के दिन इन राशिवालों के लिए है शुभ समय | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 7 august 2020 | Patrika News

आज का राशिफल: शुक्रवार के दिन इन राशिवालों के लिए है शुभ समय

locationभोपालPublished: Aug 06, 2020 04:22:57 pm

आज भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 7 august 2020

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 7 august 2020

आज अगस्त 2020 की 7 तारीख यानि 07 अगस्त 2020 को शुक्रवार friday का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को दैत्यों का गुरु भी कहा जाता है। वहीं कुंडली में शुक्र को भाग्य का कारक माना जाता है। इसका रत्न हीरा है। इस दिन की कारक देवी देवी मां लक्ष्मी हैं, वहीं इस दिन देवी मां दुर्गा की पूजा का भी विधान है।

आज का विशेष : Today’s Special 07 August 2020
आज भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि ( 02:06 AM, अगस्त 08 तक फिर चतुर्थी ) व दिन शुक्रवार ( 07 August 2020, friday ) का है। इस दिन पूर्व भाद्रपद नक्षत्र ( 01:34 PM तक फिर उत्तर भाद्रपद ) रहेगा।

07 अगस्त 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त – 11:37 AM से 12:30 PM

07 अगस्त 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 13:22:36 से 14:15:20 तक
: राहुकाल – 10:24:37 से 12:03:30 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 07 अगस्त 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 07 August 2020, friday

1. मेष राशि :-
वर्तमान समय शुभ फल देने वाला है। बस क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा बने काम बिगड़ सकते हैं। इसके साथ ही अपनी सोच को बदलें। रखें। इष्ट आरधना सहायक होगी।

2. वृषभ राशि :-
आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ ही पूंजी निवेश से लाभ संभावना। राजकार्य से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रितफल दायी रहेगा। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें, अन्यथा नुक्सान हो सकता है। संतान के विवाह की चिंता रहेगी।

3. मिथुन राशि :-
व्यापार विस्तार की योजना सफल होगी। व्यर्थ चिंता छोड़ दें। खाद्य पदार्थ से जुड़े जातकों के लिए समय अति श्रेष्ठ है। समय रहते सोच समझकर पूंजी निवेश कर सकते हैं, ध्यान रहे शत्रु वर्ग सक्रिय रहेगा।

4. कर्क राशि :-
जीवन में नई उड़ान भरने का समय है, इसका लाभ लें। आप के व्यवहार से सहकर्मी खुश होंगे। परिजनों से भेंट संभव। अचानक खर्च हो सकता है।

5. सिंह राशि :-
धनकोष में वृद्धि होगी। अपने कॅरियर केप्रति गंभीर निर्णय लें।आत्म विश्वास की कमी केकारण कुछ गलत फैसले हो सकते हैं। आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

6. कन्या राशि :-
लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद का आज अंतिम दिन है। महत्त्वपूर्ण कार्य निपटाने में लगे रहेंगे। छात्रों के लिए मेहनत करने वाला समय है। ध्यान रहे ज्यादा घमंड से नुक्सान आपको ही होगा।

7. तुला राशि :-
कार्यक्षमता में वृद्धि की संभावना के बीच नौकरी की तलाश में भटकना पड़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भूमि भवन क्रय करने में पूजी लगानी पड़ सकती है।

8. वृश्चिक राशि :-
शांति से फैसले लें,न कि जल्द बाजी में कोई भी कार्य न करें। अपनी सोच को बदलें, लाभ होगा। मित्रो से मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। वाहन क्रय करने का मन बना रहे हैं।

9.धनु राशि :-
मन लगाकर कार्य करने से सफलता मिलेगी। मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अपने आहार पर नियंत्रण रखें। पेट संबंधित रोग संभव।

10. मकर राशि :-
आजीविका के स्त्रोत्र में वृद्दि के आसार के बीच पूराने निवेश से लाभ होगा। फ़ालतू समय बर्बाद न करे। शांति से विचार कर ही कोई निर्णय लें। नहीं तो दूसरों की सीख में अपना नुक्सान कर बैठेंगे।

11. कुंभ राशि :-
कार्य की अधिकता के कारण जरुरी कार्य पूरे नहीं हो सकेंगे। उन्नति के पथ पर अग्रसर होंगे। अधिकारी वर्ग के लिए समय उत्तम है। दान पुण्य से मन को शांति मिलेगी।

12. मीन राशि :-
यात्रा से लाभ की संभावना के बीच अपने वाक्य चातुर से कार्य बना लेंगे। व्यापार व्यवसाय में यश कीर्ति की वृद्दि होगी। खेल जगत से जुड़े जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है। समय पर कार्य करना सीखें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो