अंकज्योतिष 04 अप्रैल 2019: निवेश के लिए समय अनुकुल नहीं है, आज थोड़ा संभलकर रहें

अंकज्योतिष 04 अप्रैल 2019: निवेश के लिए समय अनुकुल नहीं है,  आज थोड़ा संभलकर रहें

Tanvi Sharma | Publish: Apr, 03 2019 05:18:13 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- दोस्तों के मध्य अत्यधिक समय व्यतित होने से महत्वपूर्ण कार्य अगले कुछ दिनों के लिए टालना पड़ सकता है। समय से पहले मिली पदोन्नती इश्वर भक्ति को सार्थक करेगी।
अनुकूलता के लिए - प्रातःकाल घर में शंखनाद करें।

अंक 02- पति-पत्नी के बीच तनाव के लंबे खिंचने से बच्चों पर विपरित असर पड़ने लगेगा। मित्रों के साथ जमीन संबंधित कामकाज बेहद सावधानी व सोच समझकर करने होंगे।
अनुकूलता के लिए- भिक्षुक को सामर्थ्य अनुसार दान दें।

अंक 03- विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ करियर में भी कई विकल्प एक साथ मिलते चले जाएंगे। बढ़-चढ़ कर बोलने की आदत किसी अनजान व्यक्ति से टकराव करवा सकती है।
अनुकूलता के लिए- गणेशजी को तुलसी की माला चढ़ाएं।

अंक 04- पहले से चल रहे जनहित के कार्यों का लाभ अपने कार्यक्षेत्र में भी देखने को मिलेगा। आकस्मिक धनलाभ कमाने के चक्कर में दिन-प्रतिदिन बचत को खोना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर धार्मिक सत्संग करें।

अंक 05- व्यक्तिगत संबंधों में पहले से चल रहा तनाव आगे ओर बढ़ने से मन में भय का वातावरण बनेगा। किसी भी निर्णय को लेने के पहले अपने परिवार को ध्यान में रखना होगा।
अनुकूलता के लिए- 5 प्रकार के फल मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 06- किसी भी क्षेत्र में अहं के कारण टकराव की नौबत आ सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में बच्चों के पूर्ण सहयोग से मन प्रसन्नता से भर उठेगा व भविष्य की चिंताओं में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में घी का दीपक लगाएं।

अंक 07- अपनी प्रिय वस्तुओं का अत्यधिक ध्यान रखना होगा। शेयर बाजार में जोखिम लेकर किये गए निवेश में सफलता प्राप्त होगी। मेकेनिक वर्ग मशीनरी संबंधी कार्यधैर्य पूर्वक करें।
अनुकूलता के लिए- पिस्ता रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 08- प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थियों को अपना वजुद बनाए रखने के लिए दोहरी मेहनत करना होगी। घर व बाहर दोंनों जगह बुजुर्गों से होने वाली अनबन टालने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- मानवमात्र की यथासंभव मदद करें।

अंक 09- परिणामों के प्रति मन में आशंका बनी रहेगी। कर्ज को लौटाने की व्यवस्था न होने से मानसिक तनाव बढ़ेगा। शेयर बाजार में निवेश के लिए अनुकुल माहौल नहीं रहेगा।
अनुकूलता के लिए- मछलियों को भुने हुए चने खिलाएं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned