अंकज्योतिष 04 दिसंबर 2018: आज इस अंक के जातक मेहनत के कार्यों में बुद्धिबल का प्रयोग करें, सफलता जरुर मिलेगी

अंकज्योतिष 04 दिसंबर 2018:  आज इस अंक के जातक मेहनत के कार्यों में बुद्धिबल का प्रयोग करें, सफलता जरुर मिलेगी

Tanvi Sharma | Publish: Dec, 03 2018 03:28:42 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- कार्यक्षेत्र की कानूनी समस्याओं को न सुलझा पाने के कारण अधिकारी वर्ग असंतुष्ट रहेगा। कला के क्षेत्र में नये कार्यों की शुरूआत करना फायदेमंद साबित होगा।
अनुकूलता के लिए- गायत्री मंत्र का विधिवत जप करें।

अंक 02- जमीन-जायदाद में किया गया निवेश सुखद रहेगा। व्यक्तिगत संबंधों में चरित्रवान रहने की कोशिश करें। वाणी संयम रखने से परिवार में खोई प्रतिष्ठा पुनः प्राप्त होगी।
अनुकूलता के लिए- क्रोध से दुर रहने की कोशिश करें।

अंक 03- न्यायायिक प्रक्रियाओं के समय पर पुरा न होने के कारण मन में निराशा बनी रहेगी। आपके व्यवहार से निराश हो बच्चे आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते है।
अनुकूलता के लिए- भिक्षुक को गर्म कपड़े दान में दें।

अंक 04- व्यापार में समय पर निर्णय न लेने के कारण लाभदायी स्थितियां अपने हाथों से फिसल सकती है। अत्यधिक व्यसनों के कारण आपसी संबंधों में टकराव की नौबत आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- मिश्रित रंग के पुष्प देवी मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 05- पूर्व से चल रही योजनाओं में आई रूकावटें दूर होगी। कार्यस्थल पर अपनी जीवनशैली में व्यापक बदलाव लाने की जरूरत है। किसी भी तरह के लेनदेन में स्पष्टता रखें।
अनुकूलता के लिए- स्वयं के पुराने जुते चप्पल का त्याग करें।

अंक 06- ईश्वर भक्ति के कारण आत्मविश्वास में आई कमी दूर होगी। नौकरी में प्राप्त अवसरों को भुनाने में सफल नहीं हो पाएंगे। मेहनत के कार्य में बुद्धिबल की आवश्यकता रहेगी।
अनुकूलता के लिए- घर का सामान अस्तव्यस्त रखने से बचें।

अंक 07- समाज में किये गए कार्य प्रतिष्ठा में वृद्धि करेंगे। शेयर बाजार में निवेश सोच-समझकर करें। स्वजनों के विरोधी हो जाने के कारण स्वास्थ्य पर प्रतिकुल असर पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- सिंदुर का तीलक लगाकर घर से निकलें।

अंक 08- भूमि-भवन के कामों से संबंधित लिये गए निर्णय अपने पक्ष में रहेंगे। बोलने में अपशब्दों के प्रयोग से अप्रिय स्थिति निर्मित हो सकती है। काम के बोझ से असहज महसूस करेंगे।
अनुकूलता के लिए- सांयःकाल में यथासंभव भोजन का त्याग करें।

अंक 09- दांपत्य में बने मधुर संबंधों को बरकरार नहीं रख पाएंगे। निरंतर यात्राओं के कारण शरीर पर प्रतिकुल असर पड़ सकता है। कर्ज को लेकर परेशानियां बढ़ने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- घर में पूजास्थल से अलग सरसो तेल का दीपक लगाएं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned