अंकज्योतिष 05 अप्रैल 2019: आज इस अंक वाले जातकों को होगा जबरदस्त लाभ, दिन रहेगा सर्वोत्तम

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

By: Tanvi

Published: 04 Apr 2019, 05:36 PM IST

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- असमंजस्य की स्थिति होने से विद्यार्थियों को भविष्य की योजनाओं को कुछ समय के लिए टालना चाहिए। दोस्तों के मध्य कामकाज में लचीला रुख अपनाना भारी पड़ेगा।
अनुकूलता के लिए- हल्दी मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें।

अंक 02- विद्यार्थियों को साक्षात्कार में बोलने के महत्व पर ज्यादा ध्यान देकर तैयारी करनी होगी। कार्यालय में कनिष्ठों से सहयोग लेने में आपकी जबावदारी महत्वपूर्ण हो जाएगी।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण को मोपरंखी अर्पित करें।

अंक 03- आर्थिक स्तर को बदलने में किये गए साझा प्रयासों में अपनी समझकर उपयोग में लाए। कीमती चीजो को बेहद सावधानीपूर्वक रखना व उपयोग करना होगा।
अनुकूलता के लिए- हनुमान चालिसा का विधिवत पाठ करें।

अंक 04- सामाजिक जीवन में लोकप्रियता बढ़ाने के साथ-साथ जवाबदारी बढ़ जाएगी। तथा अतिरिक्त समय भी देना होगा। घरेलु मामलों में आपका रुख परेशानी का कारण बनेगा।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में थोड़ा सा पंचामृत प्रवाहित करें।

अंक 05- पिछले समय जमीनों में किये गए निवेश के निराशाजनक परिणाम रहेंगे। सेहत के प्रति जो भी शंका पाल रखी थी वे सभी सहयोगी की परामर्श के बाद निर्मूल साबित होगी।
अनुकूलता के लिए- धर्म का अपमान करने से बचें।

अंक 06- र्भाइयों के साथ बिगड़े व्यापारिक संबंध सुधारने के लिए सोच में व्यापक परिवर्तन करना होगा व भावनात्मकता लाना जरुरी होगा। आक्रामक रूख से पीछे हटना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।

अंक 07- शिक्षा के क्षेत्र में असफलता को पूर्ण न मानते हुए दुबारा पुरे मनोयोग से जुटना होगा। अंधविश्वासी बनने की कोशिश न करें। तालमेल से व्यक्तिगत कार्य निर्विघ्न पुरे होंगे।
अनुकूलता के लिए- बोलते समय अमर्यादित होने से बचें।

अंक 08- निजी संबंधों का असर कामकाज पर समान रुप से पड़ता है इस युक्ति को धारण कर व्यवहार करें तो ठीक रहेगा। मानसिक परेशानी के दूर होने के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- स्वयं के पुराने वस्त्र का त्याग करें।

अंक 09- कार्यालय में अपने कनिष्ठों द्वारा चल रहे षड़यंत्र को दबाने में बेहद धीरज से काम लेना होगा। वाहन व परिवहन से संबंधित कार्यों में रुकावटें दूर होने के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- ब्राह्मण को धार्मिक पुस्तक दान में दें।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned