अंकज्योतिष 09 अगस्त 2019: आज बहते जल में थोड़े से मुंग प्रवाहित करें, फिर देखें चमत्कार

अंकज्योतिष 09 अगस्त 2019: आज बहते जल में थोड़े से मुंग प्रवाहित करें, फिर देखें चमत्कार

Tanvi Sharma | Updated: 08 Aug 2019, 03:58:41 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- नियमों को तोड़कर वाहन चलाने की आदत किसी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। टालने की प्रवृत्ति के कारण जमीनों के व्यवसाय में हाथ आए मौके छूट सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- प्रत्येक कार्य सोच समझकर करें।

अंक 02- सोचे हुए कार्यों के पूर्ण होने से मन में ईश्वर के प्रति गहरी आस्था का भाव उत्पन्न होगा। पूरे समय मन में सांसारिक मरिचिका से उबकर वैराग्य की स्थिति पैदा होगी।
अनुकूलता के लिए- निंबुओं की माला देवी मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 03- मन में कार्यों के प्रति उच्चाटन का भाव रहेगा व तय समय पर काम नहीं हो पाएंगे। अधिनस्थों के असहयोग के चलते परियोजनाओं को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- अपमानजनक भाषा का उपयोग न करें।

अंक 04- मित्रों के सहयोग से किये गए कामकाज में लाभजनित स्थिति अंत में हानि में बदल सकती है। अर्थ का व्यवस्थित सदुपयोग न हो पाने के कारण मन विचलित रहेगा।
अनुकूलता के लिए- तिल्ली मिश्रित तेल से शनिदेव का अभिषेक करें।

अंक 05- पशुपालन के व्यवसाय में लगे व्यक्तियों के लिए आज का समय दोगुनी खुशी लेकर आएगा। दुर्घटनाओं से बचने के लिए अत्यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत रहेगी।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में थोड़े से मुंग प्रवाहित करें।

अंक 06- परिवार में अपने विचारों को रखते समय छोटे-बड़े की मर्यादाओं को ध्यान में रखना होगा। मशीनरी के कामकाज को जोखिम उठाकर करना फायदेमंद साबित होगा।
अनुकूलता के लिए- व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें।

अंक 07- कार्यालय से संबंधित मुकदमेबाजी में परेशान होना पड़ सकता है। अच्छे बुरे की पहचान होने के भरपूर अवसर आएंगे। मन में उठ रही जिज्ञासा पूरी करने के अवसर प्राप्त होंगे।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर मौन रहें।

अंक 08- जीवन में पूर्ण तसल्ली के लिए अभिमान में जीने के बजाए स्वाभिमान अपनाने की पूर्णतः जोर देना होगा। कर्ज ना चुका पाने के कारण मिलने वाली राहत में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- किसी भी व्यक्ति से उपहार लेने से बचें।

अंक 09- खाने-पिने की अपनी आदतों में अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत महसुस होगी। साझेदारी में आपसी अनबन होने पर किसी तीसरे का सहयोग लेने से बचकर रहें।
अनुकूलता के लिए- गरीब बच्चों को शिक्षण सामग्री दान में दें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned