अंकज्योतिष 11 जून 2019: आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है, इन 5 अंक वाले जातकों को दिन उत्तम

अंकज्योतिष 11 जून 2019: आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है, इन 5 अंक वाले जातकों को दिन उत्तम

Tanvi Sharma | Publish: Jun, 10 2019 02:21:37 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- अपने अति तीव्र स्वभाव के कारण क्षेत्र में सुचारू चल रहे लाभ में रूकावट आ सकती है। कामकाज के चलते सेहत पर ध्यान न दे पाने के नतीजे विपरित हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर रामनाम जपें।

अंक 02- नौकरी में शीघ्रता दिखाने के चक्कर में पदोन्नति के मौकों में रूकावटें आ सकती है। बचत का धन व्यसनों पर खर्च हो जाने के कारण दूर रहने के उपाय पर विचार करना पड़ेगा।
अनुकूलता के लिए- भोज्य पदार्थ को जुठा छोड़ने से बचें।

अंक 03- पहले से चल रहे तनाव कम करने के लिए रचनात्मक कार्य का सहारा भी काम नहीं आएगा। कार्यक्षेत्र में काम के समय में कनिष्ठ व्यक्ति से किसी भी तरह की दिल्लगी से बचें।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल हनुमानजी के दर्शन करें।

अंक 04- नौकरी करते हुए एकदम से रूमानी हो जाने की आदत में थोड़े समय के लिए बदलाव करना होगा। मित्रों से ज्यादा मेलमिलाप बढ़ाना अपनी कार्यक्षमता को प्रभावित करेगा।
अनुकूलता के लिए- ब्राह्मण को वस्त्र दान में दें।

अंक 05- सामाजिक क्षेत्र में नये लोगों से मिलना व संबंध बढ़ाना भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकता है। आशा के अनुरूप धनलाभ न होने से मन में निराशा का भाव रहेगा।
अनुकूलता के लिए- मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाएं।

अंक 06- कार्यालय में अधिकारी वर्ग को खुश रखने के लिए काम करने की नीति में परिवर्तन करने में कामयाब रहेंगे। धर्म के बने रिश्तों को निभाने में कठिनाई महसुस होगी।
अनुकूलता के लिए- लड्डु गोपाल को वस्त्र अर्पित करें।

अंक 07- अतिव्यस्तता के बावजुद मजबूरी के चलते बेमन से धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होना पड़ सकता है। समाज में सक्रीयता के चलते परिवार में समय देना कठीन हो जाएगा।
अनुकूलता के लिए- नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जप करें।

अंक 08- रूपयों के लनेदेन में जल्दबाजी दिखाना व व्यवहारिक न होना भारी पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में आपके सतत प्रयास से अंततः निरसता में दूबारा बहार आ जाएगी।
अनुकूलता के लिए- अपमानजनक भाषा का उपयोग करने से बचें।

अंक 09- उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जल्दबाजी में निर्णय लेने की आदत परेशानी का कारण बन सकती है। उच्च पद पर पदासीन होने के बाद उसकी गरीमा बनाए रखना कठीन हो जाएगा।
अनुकूलता के लिए- निंबुओं की माला देवी मंदिर में चढ़ाएं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned