अंकज्योतिष 12 जुलाई 2019: दूध मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें, लाभ होगा

अंकज्योतिष 12 जुलाई 2019: दूध मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें, लाभ होगा

Tanvi Sharma | Updated: 11 Jul 2019, 04:03:56 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- जनहित के कामों में दिखावा न कर वास्तविक सहयोग करने से मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। किये गए अध्ययन से विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में आश्चर्यजनक बढ़ोतरी होगी।
अनुकूलता के लिए- सरस्वती देवी को श्वेत रंग के पुष्प की माला चढ़ाएं।

अंक 02- विवादित स्थितियों में सहकर्मियों के मध्य अभिमानी प्रवृत्ति को कम कर सुलझाने में सार्थक पहल करना होगी। धार्मिक सत्संग परिवार से निकट लाने में सहायक होगा।
अनुकूलता के लिए- अभिमान के बजाए स्वाभिमान को प्राथमिकता दें।

अंक 03- नौकरों को समय पर भुगतान न कर पाने के कारण अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। लाभहानि की चिंता से परे हटकर स्वयं को कार्य में व्यस्त रखना होगा।
अनुकूलता के लिए- बुजुर्गों का आशिर्वाद लेकर कार्य शुरू करें।

अंक 04- मेहनतकश मजदुरों में पराक्रम की कमी होने से हाथ आए कामों से रूखसत होना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं को आगे बढ़ाने में जोखिम उठाने की जरूरत है।
अनुकूलता के लिए- हास्यविनोद से बचकर रहें।

अंक 05- आकस्मिक धनागमन की स्थिति का टालने की प्रवृत्ति के कारण लाभ नहीं उठा पाएगें। मुकदमेबाजी में अत्यधिक समय व्यतित होने के कारण दैनिक कामकाज प्रभावित होगा।
अनुकूलता के लिए- किसी भी मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं।

अंक 06- संयमित वाणी से परिवार के प्रति प्रतिद्वंदिता कम होगी। आज का समय मांगलिक कार्यों में बितेगा। अधिनस्थों के भरोसे कामकाज के नतीजे निराशाजनक रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- गुलाबी रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 07- मनोरंजन व कला के क्षेत्र में समय व धन दोनों खर्च होंगे। नौकरों के साथ मिलजुलकर काम करने की नीति पर चलें। खाने-पीने में अत्यधिक धन खर्च हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण भगवान को मोरपंखी अर्पित करें।

अंक 08- वाहन चलाने में असावधानी का खामियाजा तन व धन दोनों तरफ से भुगतना पड़ सकता है। शेयर बाजार में होने वाली हानि अंत में लाभदायक परिस्थिति में बदल सकती है।
अनुकूलता के लिए- तामसिक भोजन का सेवन करने से बचें।

अंक 09- व्यवसाय में बच्चों को साथ में लेकर किये गये कार्य आश्चर्यजनक सफलता दिलाएंगे। मेहनत के काम बिना किसी दिक्कत के पूर्ण होने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- दूध मिश्रित जल से शिवजी का अभिषेक करें।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned