अंकज्योतिष 15 अप्रैल 2019: विद्यार्थियों को आज लाभ होगा, सफलता मिलेगी अपार

अंकज्योतिष 15 अप्रैल 2019: विद्यार्थियों को आज लाभ होगा, सफलता मिलेगी अपार

Tanvi Sharma | Publish: Apr, 14 2019 05:55:33 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- कामकाज में क्षेत्रिय स्थिति को ध्यान में रखते हुए कार्य करना अपने हित में रहेगा। किसी पुरानी दोस्ती में अत्यधिक भावुकता के कारण संबंधों में खटास आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- घर के मुख्य द्वार को प्राकृतिक बंधनवार से सजाएं।

अंक 02- आध्यात्मिक चिंतन करने के लिए मिले अवसरों का समय रहते लाभ उठाना अपने हित में रहेगा। कर्मक्षेत्र के शासकीय मामलों में जेब का पैसा खर्च होने से मन दुखी रहेगा।
अनुकूलता के लिए- श्रीगणेशजी को आंकड़े के पुष्प की माला चढ़ाएं।

अंक 03- शेयर बाजार में किसी को अपने से छोटा समझना व दूसरों को देखते हुए भेड़चाल चलने के नतीजे अपने विपरित आएंगे। व्यक्तिगत संबंधों का असर मिलाजुला रहोगा।
अनुकूलता के लिए- अपमानजनक भाषा के उपयोग से बचें।

अंक 04- सामाजिक संगठनों से जुड़ने के अनेक अवसर आएंगे व जुड़ने से अपनी अलग पहचान बना सकेंगे। अतिरिक्त लाभांष होने के कारण जरुरत का सामान मन से खरीद पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- एक जायफल अपने पास में रखें।

अंक 05- मानसिक स्थिरता न रख पाने के कारण धार्मिक जलसों में बढ़-चढ़कर भाग लेने से भी मुल उद्देश्य पुरे नहीं हो पाएंगे। आज का दिन जीवन स्तर को सुधआरने में बितेगा।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में कच्चे नारियल चढ़ाएं।

अंक 06- परिवार के सदस्यों की जरुरत पुरी करने के साथ ही जीवनसाथी की इच्छा को भी पुरे मनोयोग से पूर्ण करना होगा। आकस्मिक लाभ लेने की स्थिति आने पर थोड़ा संभलकर रहें।
अनुकूलता के लिए- व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखें।

अंक 07- उच्च शिक्षित व्यक्तियों को सफलता प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत की जरुरत नहीं पड़ेगी। इश्वर भक्ति की महत्वता स्वयं के प्रयासों से सार्थक होती दिखाई देगी।
अनुकूलता के लिए- बच्चों में पसंद की वस्तु वितरित करें।

अंक 08- मित्रों के मध्य सभी के आत्मसम्मान को बरकरार रखते हुए बोलना व कार्य करना होगा। आर्थिक जरूरतों को पुरा करने के लिए मध्यमार्ग को अपनाने की कोशिश न करें।
अनुकूलता के लिए- पीले रंग के अनाज का दान करें।

अंक 09- अपनी सोच को थोड़ा सा व्यापक बनाते हुए पूर्ण इमानदारी से प्रयास करने पर ही सफल होंगे। साझा काम में निर्णय लेने की स्थिति का अकेले सामना करने से बचना होगा।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण मंदिर में पचरंगी धागा चढ़ाएं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned