अंकज्योतिष 15 जून 2019: आज आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, सतर्क रहें

अंकज्योतिष 15 जून 2019:  आज आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, सतर्क रहें

Tanvi Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 03:57:11 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- मैकेनिक लाईन के व्यक्तियों व कारीगरों के मशीनरी से संबंधित समस्त रूके हुए कार्य पूर्ण होने लगेंगे। नौकरों का बहुत ज्यादा हस्तक्षेप भी रूटिन का कामकाज प्रभावित करेगा।
अनुकूलता के लिए- एक कनेर का पुष्प अपने पास में रखें।

अंक 02- उग्र स्वभाव को महत्वपूर्ण मौकों पर काबु में रखने के लिए सत्संग का सहारा लेना होगा। सामाजिक क्षेत्र में वरिष्ठ लोगों के मध्य राय देने से अपमानित हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में घी का दीपक लगाएं।

अंक 03- पूरे समय स्फूर्ति बनी रहने व प्रसन्न्तापूर्वक काम करने से सबकी प्रशंसा के पात्र बनेंगे। पढ़ाई में मन न लगने के बावजुद रूटिन के शिक्षण कार्य करना मजबूरी बन जाएगा।
अनुकूलता के लिए- धार्मिक पुस्तक का पठन करें।

अंक 04- जवाबदेही वाले काम में छोटे कर्मचारियों के असहयोग के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। पूरे समय शरीर में थकान बनी होने से रूटिन के काम को अंजाम नहीं दे पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- सरस्वती जी के बीज मंत्र का जप करें।

अंक 05- पैतृक संपत्ति के कार्य में रूखे व्यवहार व ढिलाई बरतने के चक्कर में हक में कमी आ सकती है। किसी भी शुभ काम के लिए आज के समय को टालने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- घर में अलग से सरसों तेल का दीपक लगाएं।

अंक 06- कठोर परिश्रम व कामकाज के अत्यधिक बोझ के चलते शरीर को आराम देना जरूरी हो जाएगा। रिश्तेदारी में की गई निस्वार्थ सेवा का प्रतिफल बुराई के रूप में मिलेगा।
अनुकूलता के लिए- निशक्तजन को वस्त्र दान में दें।

अंक 07- बच्चों की जरूरतों पर अपनी हैसियत से अधिक खर्च हो जाने से पूरे समय उखड़े हुए रहेंगे। पूजन कर्म को जल्द निपटाने के चक्कर में अधूरा छोड़ना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- 5 प्रकार के फल देवालय में चढ़ाएं।

अंक 08- चुनौतीपूर्ण कार्यों को जोश दिखाकर करने के बजाए अगर ठंडे दिमाग से करें तो बेहतर नतीजे आएंगे। परमार्थ के प्रतिफल की आशा न रखते हुए कार्य करें, तो ठीक रहेगा।
अनुकूलता के लिए- कुछ देर जनहित से जुड़े कोई भी कार्य करें।

अंक 09- बच्चों का नकारात्मक व्यवहार बनाए गए भविष्य के सपनों में फेरबदल करने पर मजबूर करेगा। रचनात्मक कार्य में रूचि बनाए रखने के लिए धन खर्च की सीमा तय करना होगी।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण मंदिर में वस्त्र अर्पित करें।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned