अंकज्योतिष 21 जुलाई 2019: वाहन चलाने में सावधानी बरतें, कोई बड़ा हादसा हो सकता है

अंकज्योतिष 21 जुलाई 2019: वाहन चलाने में सावधानी बरतें, कोई बड़ा हादसा हो सकता है

Tanvi Sharma | Publish: Jul, 20 2019 04:16:28 PM (IST) होरोस्कोप

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- व्यापार बढ़ाने की दृष्टि से नये व्यक्तियों से मेल-मिलाप की कोशिशें नाकाम रहने से चिंताएं बढ़ेंगी। साझेदारी में पैदा हुई दूराभाव की स्थिति आज से सुधारने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- इष्ट देव का पूजन कर कार्य की शुरूआत करें।

अंक 02- शिक्षा को भुनाने के भरपुर मौके मिलेंगे। नित्य पुजन पाठ समय पर पूरा नहीं होने से बैचेनी बनी रहेगी। मन में सांसारिक मरिचिका से से उबकर वैराग्य की स्थिति पैदा होगी।
अनुकूलता के लिए- सूर्य को मीठे जल का अघ्र्य दें।

अंक 03- ऋण का भुगतान समय पर नहीं हो सकेगा। सत्पुरूषों के सदाचरण का स्वयं के जीवन में गरहाई तक असर होगा। वाहनों के चालन में गैर जिम्मेदाराना व्यवहार नुकसान देगा।
अनुकूलता के लिए- श्रीगणेश को मोदक का भोग लगाएं।

अंक 04- वरिष्ठों का पूर्ण सहयोग मिलने से मिली हुई परियोजनाओं को समय पर पूरा कर पाएंगे। खानेपिने में गरिष्ठ भोजन करने की आदत स्वास्थ्य की तकलीफ पहुंचा सकती है।
अनुकूलता के लिए- शनि मंदिर में तेल का दीपक लगाएं।

अंक 05- अगर पत्नी के सहयोग से काम करते हैं तब कार्यों के पूर्ण होने की संभावनाएं ज्यादा रहेगी। नये काम की शुरूआत में उपर्युक्त प्रतिक्रिया न आने से मन में निरसता बनी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करें।

अंक 06- जीवन में पूर्ण तसल्ली के लिए अभिमान में जीने के बजाए स्वाभिमान को अपनाने की ओर पूर्णतः जोर देना होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करें।

अंक 07- खाने-पिने की अपनी आदतों में अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत महसुस होगी। अतिरिक्त कामकाज में किसी के सहयोग के बगैर स्वयं को पूरी तरह जुझना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- यथासंभव गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करें।

अंक 08- कुसंगति से जुड़े हुए व्यक्ति में आ सकते हैं। व्यवसाय के संबंध में कहीं दूर की यात्रा करने के योग बनते हैं। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मुलाकात के भरपूर अवसर से मिलेंगे।
अनुकूलता के लिए- श्वेत पदार्थों के सेवन से बचकर रहें।

अंक 09- खराब संगति के कारण परेशानी में पड़ सकते हैं। वर्तमान समय को देखते हुए युवाओं को सजग रहना होगा। निर्णय लेने के प्रति मन में स्थिरता का भाव नहीं बन पाएगा।
अनुकूलता के लिए- कनेर का पुष्प अपने पास में रखें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned