scriptAnk Jyotish 21 to 27 May: मूलांक 1,3,5,6 और 9 के लिए शानदार समय, बाकी के लिए थोड़ा मुश्किल | Ank Jyotish Numerology Prediction 21 to 27 May Saptahik Ank Rashifal | Patrika News

Ank Jyotish 21 to 27 May: मूलांक 1,3,5,6 और 9 के लिए शानदार समय, बाकी के लिए थोड़ा मुश्किल

Published: May 21, 2023 08:35:38 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

मूलांक 1 से 9 तक के जातकों के लिए मई का आखिरी सप्ताह कहीं खुशी कहीं गम वाला है। अंक ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल (Numerology Prediction ) के अनुसार इस हफ्ते मूलांक 1,3,5,6 और नौ के लिए खुशखबरी पाने का समय है तो बाकी के जीवन में कुछ चुनौती रहेंगे। यह हफ्ता किसको क्या देने वाला है जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक अंक राशिफल (Saptahik Ank Rashifal)।

ank_rashifal_may.jpg

21 से 27 मई का अंक राशिफल

मूलांक 1
अंक ज्योतिष के अनुसार 21 मई से 27 मई के बीच का सप्ताह मूलांक 1 के जातकों के लिए शानदार रहेगा। इस दौरान मूलांक एक के जातकों को सफलता मिलेगी। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और प्रोफेशनल लाइफ सुचारू ढंग से आगे बढ़ेगी। कार्यस्थल पर कठिन काम भी आसानी से पूरा करने में सफल होंगे। नौकरी के भी नए अवसर मिलेंगे। व्यापारियों को भी धन लाभ होगा। इस सप्ताह आपमें प्रशासनिक क्षमता का विकास होगा। वहीं लवलाइफ भी अच्छी रहेगी, पार्टनर से करीबी होगी। दोनों के संबंध भी मजबूत होंगे। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल है। मेडिसिन, लॉ और मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को अच्छा परिणाम मिलेगा। मूलांक एक के जातक को इस सप्ताह विदेश में शिक्षा ग्रहण करने का मौका भी मिलेगा। इस सप्ताह मूलांक 1 के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सेदारी बढ़ेगी।
मूलांक 2
साप्ताहिक अंक राशिफल के अनुसार 21 मई से 27 मई के सप्ताह में मूलांक 2 के जातक खुद को भ्रमित महसूस कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आपकी तरक्की पर पड़ सकता है। इस हफ्ते अच्छे रिजल्ट के लिए आपको योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा। इस हफ्ते दोस्तों और लंबी दूरी की यात्रा से दूर रहने में ही भलाई है। इसके अलावा जीवनसाथी से भी विवाद हो सकता है। प्रेम संबंध को मधुर बनाने के लिए आपको व्यवहार बदलना होगा। मूलांक 2 के विद्यार्थियों को इस हफ्ते ध्यान एकाग्र करने में परेशानी आ सकती है। नौकरी में भी उतार-चढ़ाव हो सकता है। इस हफ्ते मूलांक 2 के जातक अच्छे मौके भी गंवा सकते हैं। सेहत को लेकर भी अलर्ट रहना होगा।
मूलांक 3
मूलांक 3 के लिए मई का आखिरी हफ्ता खुशनुमा है। इस सप्ताह इस मूलांक के लोग आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आपकी प्रवृत्ति आध्यात्मिक रहेगी। इस हफ्ते आपकी छवि अच्छी बनेगी। इस हफ्ते में लाभदायक यात्रा रहेगी। इस हफ्ते मूलांक तीन के जातकों का प्रेम जीवन भी अद्भुत रहेगा। दंपती रोमांस करते नजर आएंगे। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय अच्छा है। मूलांक तीन वाले पेशेवर जीवन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रबंधन के छात्रों के लिए समय अनुकूल है। पेशेवर जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। कुछ जातक खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों से आगे निकलने में सफल होंगे। सेहत भी अच्छी रहेगी।
मूलांक 4
राहु ग्रह से संबंधित मूलांक 4 के जातकों में इस सप्ताह असुरक्षा की भावना रहेगी, जिससे निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी। 21 मई से 27 मई के सप्ताह में मूलांक 4 के जातकों को लंबी दूरी की यात्रा करने से बचना चाहिए। इस हफ्ते मूलांक 4 के जातक कुछ जुनूनी हो सकते हैं। लवलाइफ में गलतफहमी परेशान करने वाली हो सकती है। इस हफ्ते आपका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। हालांकि कुछ नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है। पेशेवर जीवन भी ठीक नहीं रहेगा, काम को सराहना नहीं मिलेगी। व्यापार में भी ज्यादा लाभ की गुंजाइश नहीं है। साझेदार से विवाद हो सकता है। इस हफ्ते पाचन संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।
मूलांक 5
बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करने वाले इस मूलांक के लिए यह सप्ताह शानदार है। इस मूलांक के जातक अपने कौशल के इस्तेमाल से बेहतरीन लाभ पाएंगे। निर्णय लेने के लिए यह हफ्ता शानदार होगा। आपके सोचने की क्षमता बढ़ेगी और तार्किक निर्णयों के कारण आप समाज में खास जगह बनाने में सफल होंगे। 21 से 27 मई के इस सप्ताह में आप अपने प्रियतम से दिल की बात कहने में सफल होंगे। तालमेल अच्छा होने से पार्टनर से संबंध मधुर होंगे। घूमने की योजना बन सकती है। इस मूलांक के छात्र अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे। मैकेनिकल इंजीनियरिंग, स्टेटिक्स और लॉजिस्टिक्स में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पेशेवर जीवन में उत्साह बना रहेगा। अगर आपका व्यापार है तो बुलंदी छुएंगे। प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे पाएंगे। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ना भी लाभकारी होगा।
ये भी पढ़ेंः Vinayak Chaturthi Jyeshtha: 23 मई को ज्येष्ठ विनायक चतुर्थी, इस विधि से पूजा गणेशजी को करती है प्रसन्न

मूलांक 6
मई का आखिरी सप्ताह मूलांक 6 के जातकों के लिए रचनात्मकत होने का अवसर जुटाएगा। इसके जरिए आप अपने काम में सफल होंगे। जीवनसाथी से तालमेल बनेगा। दंपती घूमने भी जा सकते हैं और इन पलों को यादगार बना सकते हैं। इस मूलांक के विद्यार्थी अपनी अलग पहचान बना पाएंगे। वहीं इस मूलांक वालों को नौकरी का नया मौका मिल सकता है। विदेश जाने का भी अवसर हाथ आ सकता है। अगर आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको अनुकूल परिणाम मिलेगा।
मूलांक 7
मई का यह हफ्ता मूलांक 7 के जातकों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। लापरवाही से काम करने पर नकारात्मक प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। इस हफ्ते आपका जीवनसाथी से विवाद हो सकता है, जिसका रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। शिक्षा के लिहाज से भी यह अवधि अधिक अनुकूल नहीं है। प्रतियोगी परीक्षा और उच्च शिक्षा में सकारात्मक परिणाम नहीं आएंगे। कार्यस्थल पर सीनियर्स से बात करने में अलर्ट रहना होगा। आपके काम पर भी सवाल किया जा सकता है। व्यवसाय करने वालों को लाभ को सही ढंग से इस्तेमाल करने की जरूरत होगी। इस हफ्ते आपको चोट लग सकती है, कोई बीमारी भी परेशान कर सकती है।
मूलांक 8
मूलांक 8 के लिए भी मई का आखिरी हफ्ता अधिक अनुकूल नहीं है। पॉजीटिव रिजल्ट के लिए आपको अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा। आध्यात्म की ओर रूझान बढ़ेगा। इस सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। घरेलू विवादों से प्रेम जीवन प्रभावित होगा। शिक्षा के क्षेत्र में भी सफलता के लिए बहुत ध्यान लगाने की जरूरत होगी। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेना चुनौतीपूर्ण रहेगा। काम में संतुष्टि न मिलने से इस सप्ताह मूलांक आठ के लोग नौकरी बदलने के लिए सोच सकते हैं। इससे कार्यस्थल पर प्रदर्शन भी प्रभावित होगा। मूलांक आठ के व्यापारियों को लाभ कमाने में बहुत मुश्किल होगी। व्यापार में नुकसान भी हो सकता है। पैर और जोड़ों में दर्द समस्या बन सकती है।
मूलांक 9
मई का आखिरी सप्ताह मूलांक 9 वालों के लिए अच्छा है। इस सप्ताह इस मूलांक के लोगों को धन लाभ होगा और ऐसे मौके मिलने वाले हैं जिससे भविष्य बेहतर बनेगा। अधिक यात्रा करनी पड़ सकती हैं। हालांकि यह फायदेमंद भी रहेगी। इस हफ्ते मूलांक नौ के जातक की लवलाइफ भी रोमांटिक रहेगी। तालमेल बेहतर बनेगा। विद्यार्थी जीवन में अच्छा परिणाम मिलेगा। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और केमिस्ट्री जैसे विषयों में मूलांक नौ वाले अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरी के नए मौके मिलेंगे। सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो खुशख़बरी मिल सकती है। कई जातकों के लिए पदोन्नति का भी योग है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो