scriptAaj Ka Rashifal – 09 November 2021: कुंभ राशि वालों को गति बनाए रखने के लिए संघर्ष करना होगा | aquarius horoscope today 09 november 2021 | Patrika News

Aaj Ka Rashifal – 09 November 2021: कुंभ राशि वालों को गति बनाए रखने के लिए संघर्ष करना होगा

Published: Nov 08, 2021 06:39:45 pm

आज क्या कहते हैं कुंभ राशि के ग्रह?

Aaj Ka Rashifal - 09 November 2021: मेष राशि वालों के लिए आय के नए मार्ग खुलेंगे

Aaj Ka Rashifal – 09 November 2021: मेष राशि वालों के लिए आय के नए मार्ग खुलेंगे

आज कुंभ का 9 नवंबर का राशिफल:
सामाजिक कार्य में सहभगिता करेंगे। भक्ति भाव में मन लगेगा। आय के नए साधन स्थापित हो सकते हैं। आज संत दर्शन सम्भव। परिजनों से अनुकूल व्यवहार न मिलने से दुखी होंगे।
छात्र शैक्षणिक मोर्चे पर गति बनाए रखने और अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। आप किसी ऐसी चीज़ पर ख़र्च कर सकते हैं, जिसके लिए पहले ख़र्च नहीं किया गया था। काम के मोर्चे पर गति बनाए रखने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। बीमार लोगों की स्थिति में तेजी से सुधार होने की संभावना है।
शुभ रंग : बैंगनी

लकी अल्फाबेट: J

शुभ संख्या: 18

अनुकूल सलाह : तनाव न लें।

कुंभ राशि वालों को ऐसे समझें
राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो