scriptAquarius horoscope- 24 November 2021: कुंभ राशि वालों का दिन सामान्य है | aquarius horoscope today 24 november 2021 | Patrika News

Aquarius horoscope- 24 November 2021: कुंभ राशि वालों का दिन सामान्य है

Published: Nov 23, 2021 04:09:44 pm

कुंभ राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

aquarius.jpg
राशिचक्र की ग्याहरवीं राशि कुंभ है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। कुंभ राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से गू, गे, गो, सा, सी, सू,से, सो,दा से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 24वें दिन कुंभ का राशिफल क्या कहता है?
आज कुंभ का राशिफल:
समय के साथ अपनी सोच और व्यवहार को बदलें। संतान की बातों को ध्यान से सुने और समझें, फिर निर्णय लें। अपनी बुरी आदतों को त्यागें, खर्च में वृद्धि संभव।

जब आपको सबसे ज्यादा मदद की जरूरत होती है, तो एक सहकर्मी काम में आपकी मदद करता है। हो सकता है कि शेयरों में खेलने से आपको प्रत्याशित रिटर्न न मिले, लेकिन आप नुकसान में नहीं जाएंगे। आकार में वापस आना आसान हो जाएगा। घरेलू मोर्चे पर कोई आपको खुश कर सकता है। आप में से कुछ लोग संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका आत्मविश्वास आपको शीर्ष पर ले जाने का वादा करता है। सामाजिक मोर्चे पर कुछ हासिल करने के लिए आप पर्याप्त समर्थन जुटाने का प्रबंधन करेंगे।
शुभ रंग : इलेक्ट्रिकल ग्रे

भाग्यशाली वर्णमाला: L

शुभ अंक: 3

अनुकूल सलाह : सोच समझकर निर्णय लें।

ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातक चिंतनशील व थोड़े आत्मकेन्द्रित स्वभाव के होने के साथ ही आत्मविश्वास भी होते हैं। ये अथक परिश्रमी होने के चलते एक बार लक्ष्य निर्धारित करने के बाद उसे कठोर परिश्रम करके भी हासिल करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो