Weekly Horoscope (05 जुलाई से 11 जुलाई 2021): मेष से मिथुन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 05 Jul 2021, 12:48 PM IST

Saptahik Rashifal: जीवन का हर दिन आपकी जिंदगी में कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस सप्ताह (05 july to 11 july 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मेष से मिथुन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं...


1. मेष राशि
यह सप्ताह सरकारी कर्मचारियों के लिए मिला-जुला साबित होगा। वहीं इस दौरान मेष राशि वालों को अपने खान-पान को लेकर खास सतर्क रहना होगा, अन्यथा परेशानियां हो सकती हैं।

Must Read- July 2021 Rashi Parivartan List - जुलाई 2021 में कौन-कौन से ग्रह करेंगे परिवर्तन? जानें इनका असर

july 2021 rashi parivartan

इस समय जहां आपको अतिरिक्त दायित्व का भार भी झेलना पड़ सकता है। वहीं तमाम तरह की कार्य व परिवार से जुड़ी परेशानियों के बीच भी आपके सकारात्मक रहने की आशा है।

10 जुलाई से 23 जुलाई के बीच प्रेमियों के मध्य गलतफहमी पैदा होने से तनाव बढ़ेगा, लेकिन किसी बाहरी मदद से सब ठीक हो जाएगा। जहां राजनीति में एक बड़ी छलांग के लिए आपको अपने समय का इंतजार करना होगा। वहीं ये समय शिक्षार्थियों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं माना जा सकता।

उपाय: अपने ईष्टदेव की उपासना करें।

2. वृषभ राशि
इस सप्ताह जहां नौकरी पेशा जातकों को स्थान परिवर्तन के साथ ही कार्यक्षेत्र में भी बदलाव करना पड़ सकता है। वृषभ राशि वालों के लिए ये सप्ताह शुरु में तो खासी परेशानी लाता दिख रहा है, लेकिन वहीं सप्ताह का अन्त अच्छा होता हुआ दिख रहा है। इस राशि के सभी जातकों के लिए यह समय कई तरह की चुनौतियां लाता दिख रहा है।

Must Read- Monthly Rashifal of July 2021 Hindi: किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये जुलाई 2021 का महीना, जानिए मासिक राशिफल

july 2021 monthly rashifal

ऐसे में इस समय इस राशि के जातकों को अपने व्यवसाय सहित स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना होगा।
प्रेम संबंध व दांपत्य जीवन के लिए ये समय अच्छा रहेगा।

वहीं शिक्षा की चीजों से जुड़ा व्यवसाय करने वालों को भी इस समय अच्छे लाभ की संभावना है। लेकिन सप्ताह के अंत में किसी अचानक आई स्थिति के कारण अधिक खर्च करना होगा।

ध्यान रहे इस सप्ताह धन के लेन-देन में विशेष सर्तकता रखने के अलावा आपको वायदा व्यापार से दूर रहना होगा।

उपाय: गरीब ब्राह्मणों को सफेद वस्तुएं जैसे चीनी, चावल आदि का दान करें।

3. मिथुन राशि
इस सप्ताह आपको हर मामले में सतर्क रहना होगा। अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। सप्ताह के शुरुआत में जहां आपको काफी जद्दोजहद करनी होगी वहीं सप्ताह का अंत खुशहाल रह सकता है।

Must Read- July 2021 Festival List - जुलाई 2021 में कौन-कौन से हैं तीज त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

hindu festivals in july 2021

इस सप्ताह आपको ऋण से बचना होगा खास कर 6 जुलाई को तो अत्यधिक सतर्क रहना होगा।

इस सप्ताह आपकी मेहनत ही आपको सफलता के साथ लाभ का स्वाद चखाती दिख रही है। वहीं इस समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो भविष्य में आपको काफी लाभ दिला सकता है। इस दौरान अपनी जीत के या अब आप क्या करने वाले हैं इससे जुड़े रहस्य किसी को न बताएं, अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है।


उपाय: किसी निर्जन स्थान पर पीपल का पेड़ लगाएं।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned