scriptAaj Ka Rashifal – 04 November 2021: मकर राशि वालों का जीवन साथी उनका मनोबल बढ़ाएगा | capricorn horoscope today 04 november 2021 | Patrika News

Aaj Ka Rashifal – 04 November 2021: मकर राशि वालों का जीवन साथी उनका मनोबल बढ़ाएगा

Published: Nov 03, 2021 06:46:00 pm

आज दिवाली के दिन क्या कहते हैं आपके ग्रह?

capricorn.jpg
राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है।
ज्योतिष के अनुसार इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के पहले दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
नौकरी में समय के साथ स्थिति आपके अनुकूल बनेगी। जीवन साथी का व्यवहार मनोबल बढ़ाएगा। कुछ व्यवसायियों को लाभ बढ़ाने के लिए रणनीति पर पुनर्विचार करने के लिए बाहरी सुविधा की भी आवश्यकता महसूस होगी। काम के दौरान चीजें सकारात्मक तरीके से चलेंगी हैं। कर्ज लेने की स्थिति निर्मित हो सकती है। अपनी दिनचर्या बदलें। आज आप अपने परिज़नों के व्यवहार से नाखुश हो सकते हैं।
परिजनों में आज कोई आपसे जिम्मेदारी उठाने की उम्मीद कर सकता है। आपका एक छोटा सा प्रयास आपको समाज में प्रसिद्धि दिला सकता है! वहीं रोमांटिक मोर्चे पर ब्रेक-अप संभव है।

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली वर्णमाला: B

शुभ अंक: 21

अनुकूल सलाह: अपनी दिनचर्या बदलें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो