scriptCapricorn Rashifal – 23 November 2021: मकर राशि वालों की समस्या का निदान आज संभव | capricorn horoscope today 22 november 2021 | Patrika News

Capricorn Rashifal – 23 November 2021: मकर राशि वालों की समस्या का निदान आज संभव

Published: Nov 22, 2021 05:41:25 pm

मकर राशि के ग्रह आज क्या दे रहे हैं संकेत?

capricorn.jpg

राशिचक्र की दसवीं राशि मकर है, जिसके कारक ग्रह शनि हैं। मकर राशि वालों के नाम की शुरुआत मुख्य रूप से भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी से होती है। लेकिन कई बार लोग अपने या अपने बच्चों के नाम के शब्द में बदलाव भी कर देते हैं, ऐसे में राशि के लिए कुंडली देखना आवश्यक हो जाता है। वहीं ग्रहों की दशा और दिशा का प्रभाव अन्य राशियों की तरह इन पर भी पड़ता है। तो चलिए जानते है आज यानि 2021 के 11वें माह के 23वें दिन मकर का राशिफल क्या कहता है?

आज मकर का राशिफल:
बिना सोचे समझे काम करना बंद न करें। हर किसी की बातों को महत्व देने से बचें। अपनी रणनीति के अनुसार कार्य करने से व्यापार में आ रही समस्या का निदान होगा। किसी व्यक्ति विशेष कि तरफ़ आकर्षित होंगे।

शहर से बाहर की यात्रा आपके लिए सुखद साबित होगी। संपत्ति के मोर्चे पर कुछ अच्छे सौदे आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं। भाग्य के साथ मिश्रित अच्छी तैयारी आपको शैक्षणिक मोर्चे पर सुचारू रूप से आगे बढ़ने में मदद कर सकती है।

वित्तीय मोर्चे को मजबूत करने के लिए विभिन्न स्रोतों से धन आपके पास आएगा। काम पर आज का दिन कठिन रह सकता है, क्योंकि चीजें योजना के अनुसार नहीं होंगीहैं। आप उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं।

शुभ रंग : ग्रे

भाग्यशाली वर्णमाला: V

शुभ अंक: 16

अनुकूल सलाह: हर किसी की बातों को महत्व देने से बचें।

ज्योतिष के अनुसार इस राशि वाले अपनी बात के पक्के होने के साथ ही थोड़े जिद्दी और कठोर स्वभाव वाले भी होते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो